रिलेशनशिप्स

अगर आपका पार्टनर करता है ऐसी हरकतें तो समय पर बना लें उनसे दूरी वरना पड़ेगा पछताना

जोड़ियां ऊपर से बनकर आती है ये बात तो एकदम सही है, लेकिन कई बार अपने सही पार्टनर तक पहुंचने के लिए लोगों को कई गलत लोगों से मिलना पड़ता है। हमारी जिंदगी में कई बार ऐसे लोग भी आते हैं जिनसे पहली मुलाकात में तो हमें लगता है कि बस अब यही है वो और हमें अपनी तलाश रोक देनी चाहिए, लेकिन बाद में पता चलता है कि आपके साथ महज धोखा हो रहा है। हालांकि ऐसा लड़के औऱ लड़कियों दोनों के केस में हो सकता है। यहां हम आपको फिलहाल ऐसे लड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे दोस्ती रखकर आप अपना वक्त और जिंदगी दोनों बर्बाद कर रही हैं।

लड़कियां कई बार सही लड़कों को पहचान नहीं पाती। वह फर्स्ट इंप्रेशन पर इतना प्रभावित हो जाती हैं कि बाकी किसी बात पर ध्यान नहीं देतीं। वह ऐसे खराब लड़कों की चिकनी चुपड़ी बातों में इतनी बुरी तरह फंस जाती है कि जब सच्चाई उनके सामने आती हैं तब तक देर हो जाती है और वह अपना टूटा दिल लेकर किस्मत को कोसती हैं। आपको यहां कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ जाएंगी की जिस व्यक्ति के साथ आप हैं उनके साथ फ्यूचर सोचना सही होगा या नहीं।

उत्साहित ना होना

भले ही लड़के हर समय लड़कियों की तरह उत्साहित नहीं रहते हैं, लेकिन फिर भी गर्लफ्रेड को इंप्रेस करने के कई मौके वह ढूँढते हैं।  अगर आपका पार्टनर आपको डेट करने के लिए ही उत्साहित हीं नहीं रहता है और हर बात पर खुद को आलसी दिखाता है तो ऐसे लड़के से फौरन दूर हो जाएं। ऐसे लड़के सिर्फ टाइम पास करते हैं और किसी भी रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं होते हैं।

बेवकूफ समझना

अगर आपका पार्टनर आपकी कोई वैल्यू नहीं समझता है और हर समय आपको डांटता समझाता रहता है तो समझ जाइये कि वह बस आपको नीचा दिखाने में लगा हुआ है और आपकी फिलिंग्स की उसे कोई परवाह नही है। ऐसे लड़के आपको बाहर मिलने के लिए बोलेंगे औऱ फिर नहीं आएंगे जिससे यह साबित करें कि आप उन पर भरोसा करके बेवकूफी कर रही हैं।

प्राइवेसी का ख्याल ना रखना

अगर आपका पार्टनर आपके सारे सीक्रेट्स और जरुरी बातों को अपने दोस्तों से शेयर करता है तो इसका मतलब यह है कि वह आपके साथ अपने संबंधों को ज्यादा मौका नहीं देना चाहता है और आप उसके लिए महज टाइम पास हैं। ऐसे लोगों से हमेशा दूरी बनाएं। इनकी नजर में आपकी फिलिग्स की और प्यार की कोई भावना नहीं होती । यह तब तक आपके साथ होते हैं जब तक इन्हें आपके साथ रहने का फायदा मिल रहा हो औऱ अपने मनोरंजन का काम निकल रहा हो।

हमेशा पैसा मांगना

पार्टनर के कभी कभी एक दूसरे के हेल्प की जरुरत पड़ जाती है ऐसे में पैसे या जरुरी सामान का लेना देना आम बात है, लेकिन आपका पार्टनर अगर बात बात पर पैसे मांगता है तो यह सही नहीं है। अगर अपने छोटे मोटे सामान के लिए लिए वह आपका पर्स खोना चाहता है तो इसका मतलब है कि वह आपका इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे लड़कों से दूर रहे।

यह भी पढ़ें

Back to top button