राशिफल

Rashifal 16 January 2019: गणेश जी की कृपा से आज इन 3 राशियों की किस्मत के सितारे होंगे बुलंद

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज गणेश जी की कृपा से 3 राशियों की किस्मत के सितारे बुलंद होंगे। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 16 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन उत्साहपूर्वक व्यतीत होगा। किसी नई बात या योजना के लिए दिन बहुत सही है। अगर कुछ नया करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होगा। घर और ऑफिस के बीच में उत्तम तालमेल रख सकेंगे। व्यापार में धन-लाभ के प्रबल योग रहेंगे। शारीरिक और मानसिक रुप से स्फूर्ति और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मित्रों के साथ संबंध बनाए रखें तथा वाणी पर संयम रखें वरना परिवार में तनाव होने की संभावना हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन वृषभ राशि को तरफ से खुशी देने वाला है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। अपने कामकाज को लेकर थोड़ी सावधानी रखें। किसी व्यक्ति की फालतू बातों का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आपको अपने कार्यक्षेत्र में उम्मीद से अधिक मुनाफा होने का योग बन रहा है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज कार्यों में कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके सितारे आज आपको यश प्राप्त कराएंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। मौसम का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आज आपको यह भी विचार करना पड़ेगा कि जीवन में आर्थिक लाभ के सिवाय भी कुछ है जो जीवन में महत्व रखता है। आपके पारिवारिक जीवन में भी शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मन में विचारों की अधिकता होने से कुछ अशांत रह सकता है। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका भी आपको लाभ मिलेगा। बिजनेस में पिता से मदद मिलेगी। स्टूडेंट्स के लिए समय मेहनत करवाने वाला है। नतीजे आगे मिलेंगे। आज परिवार को समय दें बच्चों से बातें करें परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं। आपके करीबी दोस्त की मदद से आपको आकर्षक सौदा करने में मदद मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अगर आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करेंगे तो गणेश जी आप से खुश होंगे। कुछ अनसुलझे सवाल आपके सामने आ सकते हैं। परिवार में एकजुटता रहेगी। दूसरों की बात सुनेंगे और उसके अनुसार व्यवहार भी करेंगे। ऑफिस में आपके नये दोस्त भी बन सकते हैं। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपको धन लाभ होंगे। अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। किसी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं।

Rashifal 1 November 2018

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गणेश जी कहते हैं आपका काफी समय से अटका काम आज पूरा हो सकता है। आपको सुख और आनंद और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। काफी समय से अटके काम आपके पूरे होगे। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। आपके कुछ खास कामों में रूकावट आ सकती है। परिवार के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। प्रेमी से कोई विवाद भी हो सकता है। उसे लेकर आप परेशान भी हो सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप व्यावसायिक रुप से कार्यों में तेजी महसूस कर सकते हैं इसके साथ आपको लक्ष्य प्राप्त करने की चिंता सता सकती है। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। आस-पास कुछ पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बना सकते हैं। आपके काम में कुछ नये लोग भी जुड़ सकते हैं। किसी बड़े काम को करने की तीव्र इच्छा जागृत होगी। आर्थिक उन्नति की योजना बनेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी कहते हैं बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका आज बढ़िया लाभ मिलने वाला है। अपनी व्यक्तिगत आशाओं, महत्वा कांक्षाओं और आदर्शों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, तो आपको भी आनंद आएगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज काम के मामले में किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश कर सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी। शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी अच्छे मूड में नहीं हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं। अच्छा समय चल रहा है आपकी राशि में विदेश यात्रा के प्रबल योग भी दिखाई दे रहे हैं। आपका बीमार स्वास्थ्य आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रूकावट डाल सकता हैं। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको शैक्षिक कार्यों में बेहतर परिणाम मिलेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं। चिंता तथा तनाव रहेंगे। उत्तम वस्तुओं की प्राप्ति होगी। आज अपनी सोच पॉजिटिव रखें और काम करने के तरीके में बदलाव करें, सब ठीक हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों से असफल हो रहे कार्यों में आज सफलता मिल सकती है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी स्वच्छता के प्रति सहयोग की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आज आपकी किस्मत चमकने वाली है। कही से बड़ा धन लाभ हो सकता है। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। आर्थिक मामलों में यह दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। शेयर मार्केट से लाभ होगा। आपका व्यापार आज ठीक चलेगा। नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा। समय की अनुकूलता का लाभ उठाएं। विरोधी सक्रिय रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप जिस भी क्षेत्र में काम करते हो वहां आज आपको प्रमोशन या सम्मान बढ़ने का अवसर बनेगा नये लोग से आप के संपर्क बनेंगे। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है। दोस्तों से मदद मिल सकती है। बेरोजगारी के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। रचनात्मक कार्य फलीभूत हो गए। आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। समय सुखपूर्वक व्यतीत होगा।

आपने Rashifal 16 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शादी में आ रही है रूकावट तो करें ये टोटके, एक महीनें में बन जाएंगे विवाह के योग

Back to top button