बॉलीवुड

किराये की कोख से मां-बाप बने हैं ये फ़िल्मी सितारे, नंबर 6 वाली एक्ट्रेस कभी नहीं बन सकती थी मां

हर शादीशुदा के जीवन में एक टाइम ऐसा आता है जब वह मां-बाप बनता है. मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है. मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. एक मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है और वह असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. मां बनने का एहसास सबके लिए एक जैसा होता है चाहे वह कोई आम लड़की हो या कोई सेलेब्रिटी. बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो अपने मां के फर्ज को बखूबी निभा रही हैं. लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं जो सरोगेसी का सहारा लेकर मां-बाप बने हैं. दरअसल, सरोगेसी उन लोगों के लिए बहुत मददगार साबित होती है जो किसी वजह से मां-बाप नहीं बन पाते. लेकिन बॉलीवुड में इसका चलन हो गया है. यहां पर हर दूसरा सितारा इसकी मदद लेता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सरोगेसी के जरिये मां बाप बने हैं.

शाहरुख़ खान-गौरी खान

बॉलीवुड में सरोगेसी से मां बाप बनने का सिलसिला शाहरुख़ खान और गौरी खान द्वारा शुरू किया गया है. शाहरुख़ और गौरी के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटे और एक बेटी है. बेटों का नाम आर्यन और अब्राम है और बेटी का नाम सुहाना. बता दें, उनका छोटा बेटा अब्राम सरोगेसी की मदद से हुआ है.

आमिर खान-किरण राव

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान और उनकी दूसरी पत्नी किरण राव ने भी मां बाप बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है. सरोगेसी की मदद से उन्हें जो बेटा हुआ उसका नाम उन्होंने आज़ाद राव खान रखा है.

लीज़ा रे

कैंसर को मात देने वाली अभिनेत्री लीज़ा रे सरोगेसी की मदद से आज जुड़वा बच्चों की मां हैं. उन्होंने ये खबर सोशल मीडिया अकाउंट पर मां बनने के 3 महीने बाद शेयर की थी.

तुषार कपूर

बॉलीवुड एक्टर तुषार कपूर भी सरोगेसी की मदद से एक बच्चे के पिता बन गए हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है इसके बावजूद उन्होंने पिता बनने का फैसला लिया. हाल ही में उन्होंने अपने बेटे का धूमधाम से बर्थडे सेलिब्रेट किया था.

सोहेल खान-सीमा खान

सलमान खान के छोटे भाई का नाम सोहेल खान है. सोहेल और उनकी पत्नी सीमा खान ने खुद का एक बच्चा होने के बावजूद एक और बच्चे की इच्छा जताई. शादी के 10 साल बाद उनकी जिंदगी में सरोगेसी की मदद से एक और बच्चा आया.

कृष्णा-कश्मीरा शाह

कॉमेडियन कृष्णा और उनकी पत्नी कश्मीर शाह भी सरोगेसी की मदद से मां-बाप बने हैं. बता दें, कश्मीरा ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कई बार कंसीव करने की कोशिश की लेकिन हर बार नाकामयाब रहीं. बाद में उन्होंने सरोगेसी की मदद से पेरेंट्स बनने का फैसला किया.

कारण जौहर

मशहूर डायरेक्टर करण जौहर भी बिना शादी किये सरोगेसी की मदद से पिता बने हैं. साल 2017 में उन्होंने ये खुशखबरी हम सबके साथ शेयर की थी. बता दें, दो बच्चों के पिता होने के बावजूद वह अब तक कुंवारे हैं.

पढ़ें अब इस नए स्टार किड को लांच करने वाले हैं करण जौहर, किया खुलासा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button