दिलचस्प

कुंभ मेले से वायरल हुआ इन बाबाओं का अनोखा अंदाज, यहां देखिये सेल्फी वाले बाबा की तस्वीर

प्रयागराज में कुंभ मेला का आयोजन शुरू हो चुका है। देश दुनिया से लोग इस मेले में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक महोत्सव है। इस मेले में हर कोई भक्तिमय में डूब जाता है। संक्रांति के दिन से गंगा में लोग नहाने लगते हैं। सुबह से लेकर शाम तक यहां बड़ी बड़ी भीड़ देखने को मिलती है। भीड़ इतनी ज्यादा होती है कि मन को मोह लेती है और सबसे बड़ी बात यहां भक्ति में डूबे लोगा। जी हां, कुंभ मेला में काम लोग से लेकर साधु संत भारी संख्या में आते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आस्था की नगरी प्रयागराज में फिलहाल लाखों की संख्या में साधु संत पहुंच रहे हैं, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां इस बार करोड़ो की संख्या में साधु संत आएंगे। इसी बीच कुंभ मेले से साधु संतो की मनमोहक तस्वीरे सामने आ रही है। बता दें कि जहां एक तरफ कुंभ में सभी लोग भक्ति में लीन नजर आते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ यहां बड़ी से लेकर छोटी छोटी दुकाने भी लगती है, जहां हर एक चीज़ मिलती है। मैडिकल के लिए अलग से इंतजाम किया जा सकता है।

हाथ से लंबी मुंछ वाले बाबा की तस्वीर वायरल

कुंभ नगरी में लाखों की संख्या में साधु संत आएं हुए हैं, ऐसे में यहां हर कोई अपने अंदाज के लिए जाना जाता है। हाल ही में एक तस्वीर कुंभ नगरी से सामने आ रही है, जिसमें एक बाबा की मुंछ उनके हाथों से लंबी है। जी हां, सालो से तप करने के बाद इनकी मुंछ ऐसी है। इतना ही नही, प्रयागराज में इनकी मुंछो की चर्चा जोरो से हो रही है।

बाबा मस्तौला की तस्वीर वायरल

कुंभ में एक से बढ़कर एक साधु संत आएं हुए हैं। इनमें से कुछ अपनी साधना के लिए मशहूर हैं, तो कुछ अपने अनोखे स्टाइल की वजह से मशहूर हैं। इसी बीच में बाबा मस्तौला की तस्वीर वायरल हो रही है। जी हां, बाबा मस्तौला चिलम में हमेशा व्यस्त नजर आते हैं और पूरे जग में धुआ धुआ करते हैं। इनकी भी चर्चा प्रयागराज में जोरो शोरो से है।

सेल्फी वाले बाबा की तस्वीर वायरल

सेल्फी का बुखार यूं तो इन दिनों हर किसी पर चढ़ा हुआ है, लेकिन कुंभ में आएं बाबाओं पर इसका बुखार चढ़ना एक अनोखा अंदाज है। जी हां, कुंभ मेले में कई ऐसे बाबा है, जिन पर सेल्फी का बुखार चढ़ा हुआ है और वो सेल्फ स्टीक को लेकर सेल्फी खींचते हुए नजर आ रहे हैं।

लैपटॉप वाले बाबा हुए वायरल

दुनिया तकनीक बहुत ही तेज़ी से पैर पसार रहा है और इसी वजह से इस बार कुंभ मेले में लैपटॉप लिए एक बाबा की तस्वीर वायरल हो रही है। ये बाबा अपने साथ लैपटॉप ज़रूर रखते हैं और ज़रूरत पड़ने पर उसे बैठ कर चलाने लगते हैं। कुंभ मेले में बाबाओं की तस्वीरे जमकर वायरल हो रही है।

य़े बाबा भी हो रहे हैं वायरल

Back to top button