बॉलीवुड

इंसानियत की मिसाल हैं ये 10 बॉलीवुड स्टार्स, सड़क से अनाथ बच्चों को उठाकर बेझिझक दिया अपना नाम

बॉलीवुड सितारे भी आम लोगों की तरह होते हैं. जिस तरह एक आम व्यक्ति को अनाथ बच्चों पर दया आती है ठीक वैसे ही इन सितारों का भी दिल इन अनाथ बच्चों को देखकर पसीज जाता है. जहां आम लोग पैसों का आभाव और अन्य जिम्मेदारियां होने के कारण इन बच्चों पर केवल तरस खाकर रह जाते हैं वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने सफल होने का फायदा केवल अपने तक सीमित न रखते हुए कुछ अनाथ बच्चों को भी पहुंचाया है. बॉलीवुड सितारों के पास अच्छा ख़ासा पैसा होता है. अगर वह चाहें तो आराम से किसी भी अनाथ बच्चे की परवरिश कर सकते हैं. लेकिन हर किसी का दिल इतना बड़ा नहीं होता. कुछ ही लोग होते हैं जो ऐसा कर पाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के 10 ऐसे स्टार्स से मिलवाने जा रहे हैं जो अनाथ बच्चों को अपनाकर इंसानियत की मिसाल पेश कर चुके हैं. इन सितारों ने न सिर्फ इन अनाथ बच्चों को अपनाया बल्कि बेझिझक अपना नाम भी दिया. कौन हैं वो सितारे आईये जानते हैं.

सुष्मिता सेन

विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने दो लड़कियों को गोद लिया है जिनका नाम रेने और अलीशा है. सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों से बहुत प्यार करती हैं और उन्होंने इनको ही अपनी जिंदगी बना लिया है.

मिथुन चक्रवर्ती

बता दें, मिथुन चक्रवर्ती के 4 बच्चे हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी ईशानी को कूड़े के ढेर से उठाया था. वह आज उन्हें बिलकुल अपनी बेटी की तरह रखते हैं.

रवीना टंडन

रवीना टंडन 21 साल की उम्र में दो बेटियों को गोद ले चुकी हैं. गोद ली हुई बेटियों का नाम पूजा और छाया है. उन्होंने दोनों को एक बेहतरीन जिंदगी दी है.

सलीम खान

सलीम खान ने बेटी अर्पिता को गोद लिया है. अर्पिता सलमान की सगी बहन नहीं हैं इसके बावजूद पूरा खान परिवार उन पर जान छिड़कता है.

निखिल आडवाणी

निखिल आडवाणी बॉलीवुड के एक मशहूर निर्देशक हैं. वह ‘कल हो ना हो’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सुपरहिट फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. बता दें, निखिल की बेटी काया गोद ली हुई हैं. महज 4 साल की उम्र में उन्होंने अपनी बेटी को अडॉप्ट किया था.

शोभना

शोभना दक्षिण भारत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने बेटी अनंथरायनी को गोद लेकर अपना नाम दिया है.

संदीप सोपारकर

संदीप सोपारकर बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने साल 2007 में एक लड़के को गोद लिया था जिसका नाम अर्जुन है. अर्जुन को गोद लेने के वक़्त वह कुंवारे थे. आज उनकी शादी जेसी रंधावा से हुई है.

सुभाष घई

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई भी एक बेटी को गोद ले चुके हैं. उन्होंने मेघना को गोद लिया था और उसे अपनी बेटी की तरह पाला. उन्होंने मेघना को लंदन पढ़ने भेजा और बाद में उनकी शादी राहुल पुरी से कर दी.

दिबाकर बनर्जी

दिबाकर बनर्जी बॉलीवुड के एक मशहूर डायरेक्टर हैं. दिबाकर ने ‘खोसला का घोसला’ जैसी सुपरहिट फिल्म बनायी है. बता दें, दिबाकर और उनकी पत्नी ऋचा ने मुंबई के अनाथघर से इरा नाम की बच्ची को गोद लिया है.

कुणाल कोहली

कुणाल कोहली भी बॉलीवुड के एक जाने-माने निर्माता हैं. कुणाल और उनकी पत्नी रवीना ने भी एक प्यारी सी बेटी गोद ली है जिसका नाम राधा है.

पढ़ें …जब लेडी पुलिस इंस्पेक्टर ने स्तनपान कराकर अनाथ बच्चे की बचाई जान – देखें वीडियो!

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button