विशेष

…जब लेडी पुलिस इंस्पेक्टर ने स्तनपान कराकर अनाथ बच्चे की बचाई जान – देखें वीडियो!

कोलम्बिया – कोलम्बिया में एक अनोखा मामला सामने आया जब एक अनाथ बच्चे को एक लेडी पुलिस ऑफिसर ने अपना दूध पिलाकर उसे मरने से बचा लिया। यह लेडी पुलिस इंस्पेक्टर उस वक्त भगवान की तरह सामने आई और उस भूखे बच्चे को स्तनपान कराया, जब अस्पताल के सारे लोग नर्स का इंतजार कर रहे थे। Policewoman breastfeeding baby.

लेडी पुलिस इंस्पेक्टर ने बचाई नवजात शिशु की जान :

लुइसा फर्नांड यूरेआ ला मरीना, कोलम्बिया में पुलिस ऑफिसर हैं और वो भी हाल ही में मां बनी हैं। लुइसा फर्नांड यूरेआ को रिपोर्ट मिली थी की दूरदराज के स्थानीय जंगल में एक नवजात बच्चा पाया गया है, जिसके बाद ऑफिसर वहां गई और उस बच्चे को अपने साथ ले आई। डॉक्टर का कहना है कि उन्होंने अगर समय पर अपना दूध न पिलाया होता तो बच्चा भुखमरी और हाइपोथर्मिया से ग्रस्त हो सकता था।

डॉक्टरों का मानना है कि लुइसा फर्नांड यूरेआ ने चिकित्सा सहायता का इंतजार किये बिना अपना दूध पिलाकर बच्चे के जीवन को बचा लिया है। हॉस्पिटल में लाये गए इस नवजात बच्चे को स्थानिय ग्रामीण लोगों ने कोलम्बिया के जंगल में पाया जहां उसे किसी ने छोड़ दिया था।

जंगल में मिला था ये बच्चा :

इस पुलिस ऑफिसर ने बाद में मीडिया को बताया कि वह खुद हाल ही में मां बनी हैं और उन्हें पता था कि बच्चे को भूख लगी है। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा: ‘मैं हाल ही में मां बनी हूं और इसलिए मैंने उस भूखे बच्चे की जरूरत को पूरा किया।’ उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि कोई भी महिला उस स्थिति में यही करती।’ 59 वर्षीय एडिनोरा जिमेनेज, जिन्होंने इस बच्चे को जंगल में पाया, उन्होंने कहा ‘जब मैंने रोने की आवाज सुनी उस वक्त मैं कुछ संतरे इकट्ठा कर रहा था।

‘मैंने सोचा कि यह कोई बिल्ली होगी, लेकिन जब मैंने करीब से देखा देखा तो वह एक बच्चा था।’ स्थानीय पुलिस कमांडेंट जेवियर मार्टिन ने बताया कि बच्चा इतनी हाल ही में पैदा हुआ था कि वह अभी भी अपनी नाभि से जुड़ा हुआ था। उन्होंने कहा ‘लड़की को कुछ बीमारी थी और संभवतः हाइपोथर्मिया से पीड़ित थी। हालांकि, उसे इलाज किया गया था और वह अब स्वास्थ्य है।’ शिशु को अब कोलंबिया के परिवार कल्याण संस्थान द्वारा देखरेख किया जा रहा है।

देखें वीडियो –

https://youtu.be/QSnfVdmbHJE

***

 

Back to top button