बॉलीवुड

सालो बाद छलका करीना कपूर के दिल का दर्द, बोली ‘रातभर माँ और बहन रोते थे और मैं…

कामयाबी किसी भी व्यक्ति को यूं ही नहीं मिलती. जिंदगी में कामयाब होने के लिए इंसान को बहुत मेहनत करना पड़ता है. आपके पास भले ही कितने संसाधन और सुख सुविधाएं हों लेकिन जब तक आपके पास हुनर नहीं होगा आप कामयाब नहीं हो सकते. सुख-दुख मनुष्य के जीवन का भाग होते हैं. ये अमीर-गरीब देखकर नहीं आते. ये किसी के भी जीवन में कभी भी आ सकते हैं. कई बार लोगों को एक कामयाब इंसान बनने के लिए कई सारे कॉम्प्रोमाएज करने पड़ते हैं. बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने सफल होने के लिए कड़ा संघर्ष किया है. बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां आये दिन स्टारकिड्स को लांच किया जाता है. इनमें से कुछ हिट हो जाते हैं तो कुछ फ्लॉप. लेकिन सफलता उसी को मिलती है जो नाकाम होने के बाद भी हार नहीं मानते बल्कि अपनी कड़ी मेहनत से अपने हुनर को और निखारते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में करीना कपूर और करिश्मा कपूर ऐसी ही दो बहनें हैं जो बहुत मशहूर हैं और आज इनका नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल होता है. लेकिन इनके लिए यहां तक पहुंचने का सफ़र स्टारकिड होने के बावजूद आसान नहीं था. खासकर करिश्मा को एक सफल मुकाम पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी. काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंची हैं. इस बात का खुलासा खुद उनकी छोटी बहन करीना ने किया है.

दिल का दर्द किया बयां

कई सालों बाद करीना ने अपने बीते दिनों के दर्द को बयां किया है. उन्होंने कहा कि उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी था जब वह रातभर अपनी मां और बहन को रोते हुए देखती थीं. करीना के जहन में आज भी करिश्मा के संघर्ष के दिनों की यादें ताज़ा हैं. उन्हें याद है कि करिश्मा कितना मेहनत किया करती थीं और उनकी मां रातभर बिलख-बिलख कर रोती थीं.

रातभर रोती थीं बहन और मां

हाल ही में करीना कपूर ने एक इंटरव्यू दिया जिसके दौरान उन्होंने करिश्मा के संघर्ष के दिनों की कहानी बताई. करीना ने बताया कि एक दौर ऐसा भी था जब मेरी बहन और मां रातों को रोया करती थी. मेरे दादाजी राज कपूर के निधन पर मां और बहन खूब रोई थीं. वह रातभर रोती रहती थीं और मैं बस उन्हें असहाय होकर देखती रहती थी. करीना ने बताया कि उनकी मां बबीता ने करिश्मा को काफी संघर्षो के बाद एक्ट्रेस बनाया है. यदि दादाजी जिंदा रहते तो शायद ऐसा कभी नहीं हो पाता.

परिवार की तरफ से नहीं मिलता था सपोर्ट

करीना ने आगे बताया कि कोई नहीं चाहता था कि करिश्मा एक्टिंग फील्ड में आये. उन्हें सिर्फ मां की तरफ से सपोर्ट मिलता था. उस दौरान दोनों बहुत अकेले पड़ गए थे इसके बावजूद मां ने हार नहीं मानी और करिश्मा को इस मुकाम तक पहुंचाया. आज मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि हम दोनों बहनों ने कपूर खानदान का नाम रौशन किया है और इतने सालों में हम दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुए हैं.

पढ़ें जब करीना नहीं अमृता के पति हुआ करते थे सैफ अली खान, देखिये कैसी हुआ करती थी दोनों की केमिस्ट्री

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button