विशेष

आखिर क्यों शिखर धवन को करनी पड़ी तलाकशुदा और दो बच्चों की मां से शादी? उम्र में भी है 7 साल बड़ी

कौन कहता है कि सच्चा प्यार केवल फिल्मों में दिखाया जाता है? कुछ लोग फिल्मों में दिखाए जाने वाले प्यार को हकीकत का भी रूप दे देते हैं और जिस भी लड़की को ऐसा प्यार नसीब होता है वह दुनिया की सबसे खुशनसीब लड़की होती है. बॉलीवुड में आपने प्यार के किस्से तो बहुत सुने होंगे लेकिन आज हम आपको क्रिकेट दुनिया की एक मशहूर हस्ती के प्यार की दास्तान सुनाने जा रहे हैं. आज हम टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी सफलता के झंडे पूरी दुनिया में गाड़े हैं. आज के इस पोस्ट में हम भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के बारे में बात करेंगे. बता दें, टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन की शादी 30 अक्टूबर 2012 को आएशा मुखर्जी के साथ हुई थी. आएशा उम्र में शिखर धवन से 7 साल बड़ी हैं और शादी के समय उनके पहले से 2 बच्चे थे. आखिर क्या है पूरी कहानी चलिए आपको बताते हैं.

फेसबुक के जरिये हुई थी मुलाकात

बता दें, आएशा और शिखर धवन एक-दूसरे को पहले से नहीं जानते थे. आपको जानकर हैरानी होगी की सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिये ऑनलाइन दोनों की मुलाकात हुई थी. दरअसल, क्रिकेटर हरभजन सिंह इन दोनों के म्यूच्यूअल फ्रेंड थे और उन्हीं ने दोनों की जान पहचान करवाई थी. जान पहचान होने के बाद दोनों एक दूसरे से बातें करने लगे और इस दौरान शिखर को आएशा से प्यार हो गया. लेकिन शिखर इस बात से अनजान थे कि आएशा की पहले शादी हो चुकी है और वह तलाकशुदा हैं. इतना ही नहीं, उन्हें ये भी नहीं पता था कि उनके दो बच्चे हैं. जब शिखर ने अपने प्यार का इजहार आएशा से किया तब जाकर आएशा ने उन्हें अपने तलाकशुदा और दो बच्चों की मां होने की बात बताई. इसके बाद शिखर ने जो जवाब दिया वह वाकई हैरान करने वाला था.

शिखर ने दिया ये जवाब

जब आएशा ने शिखर को बताया कि वह तलाकशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं इस पर शिखर ने मुस्कुराते हुए कहा, “तो क्या हुआ? मुझे इस बात से कोई दिक्कत नही है”. बस फिर क्या था आएशा को भी शिखर से प्यार हो गया और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. शिखर ने आएशा के दोनों बच्चों को अपनाया और आज वह एक सुखी परिवार की तरह रहते हैं. शिखर आएशा के बच्चों को एक सगे पिता की तरह प्यार करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया में बीता आएशा का बचपन

बता दें, आएशा का बचपन ऑस्ट्रेलिया में रहकर बीता है. आएशा की मां बंगाली थी जिन्हें एक ऑस्ट्रेलियाई से प्यार हो गया था. भारत में जन्मी आएशा का अधिकतर समय ऑस्ट्रलिया में रहकर बीता. आएशा को बचपन से ही स्पोर्ट्स में बहुत दिलचस्पी थी. उन्हें बॉक्सिंग, टेनिस और क्रिकेट जैसे खेलों में बहुत रूचि थी. लेकिन सबसे ज्यादा इंटरेस्ट उन्हें क्रिकेट में है. क्रिकेट में उनके जूनून की वजह से ही उनकी मुलाक़ात शिखर धवन से हुई.

शादी से पहले केयरलेस थे शिखर

आएशा ने बताया कि शादी से पहले शिखर बहुत केयरलेस हुआ करते थे. लेकिन शादी के बाद उन्हें जिम्मेदारी का एहसास हो गया. शिखर के क्रिकेट करियर में आएशा का बहुत बड़ा योगदान रहा है. वह हर मोड़ पर शिखर को सपोर्ट करती हैं. शिखर ने एक बार बताया था कि जब कभी वह अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते तो उन्हें कोच से ज्यादा डर अपनी बीवी से लगता है.

पढ़ें जानिए क्यों शिखर धवन ने रोहित शर्मा को दिया ज्ञान.. “जिसने प्यार नहीं किया उसने खाक किया”

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

 

Related Articles

Close