बॉलीवुड

Rare Photos: गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख़ खान ने बदला था अपना धर्म, 5 साल तक बने गए थे हिंदू

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हम सभी उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी और एक्शन करते हुए देख चुके हैं. वही किसी भी रोल को बहुत शिद्दत से निभाते हैं. शाहरुख़ अभिनेता होने के साथ एक निर्माता भी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत है. विदेशों में भी लाखों की संख्या में शाहरुख़ के चाहने वाले मौजूद हैं. शाहरुख़ के साथ-साथ उनकी लव स्टोरी भी बहुत फेमस है. गौरी से शादी करने के लिए उन्हें बहुत पापड़ बेलने पड़े थे.

स्टेशन पर बिताई थी कई रातें

शाहरुख़ की प्रेम कहानी से कौन वाकिफ नहीं है. हर कोई जानता है कि शाहरुख़ गौरी के दीवाने थे. वह गौरी से प्यार में इस कदर डूबे थे कि उनका शॉर्ट ड्रेस पहनना भी उन्हें बर्दाश्त नहीं था. शाहरुख़ का गौरी से शादी करना किसी जंग से कम नहीं था. गौरी एक हिंदू-पंजाबी परिवार से थीं वहीं शाहरुख़ मुसलमान. गौरी के घरवाले इस रिश्ते के लिए बिल्कुल राज़ी नहीं थे. कहा जाता है कि शाहरुख़ गौरी के पीछे-पीछे मुंबई चले गए थे और रेलवे स्टेशन पर कई रातें बिताई थीं. काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद दोनों की शादी हुई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख़ ने अपना धर्म परिवर्तन तक कर लिया था.

5 साल के लिए बन गए थे हिंदू

बता दें, शाहरुख़ खान गौरी से इतना प्यार करते थे कि वह उनके लिए 5 सालों तक हिंदू बन गए थे. दरअसल, गौरी के घरवालों का दिल जीतने के लिए शाहरुख़ करीब 5 सालों तक हिंदू होने का नाटक करते रहे. गौरी की फैमिली से मिलने के लिए उन्होंने अपना नाम तक बदल दिया था. बाद में जब गौरी की फैमिली को शाहरुख़ पसंद आने लगे तब जाकर उन्होंने अपनी असलियत बताई. हालांकि, असलियत जानने के बाद घरवाले थोड़े नाराज़ जरूर हुए थे लेकिन बाद में वह दोनों की शादी के लिए मान गए. आज शाहरुख़ और गौरी एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं और उनके 3 बच्चे हैं जिनका नाम- आर्यन, सुहाना और अब्राम है. शाहरुख़ अच्छे पति होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी हैं. उन्हें जब भी वक्त मिलता है वह अपनी फैमिली के साथ टाइम बीताना पसंद करते हैं.

पढ़ें : बेयोंसे की परफॉरमेंस देखकर फटी रह गयी सबकी आंखें, सलमान और शाहरुख़ बस टकटकी लगाकर देखते रहे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button