बॉलीवुड

सालों पहले शाहरुख़ ने मात्र इतने रुपये में खरीदा था ‘मन्नत’, आज कीमत सुनकर पसीने छूट जाएंगे

बॉलीवुड सेलेब्रिटी की लाइफस्टाइल देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. हर कोई चाहता है कि उनके जैसा ऐशो आराम उन्हें भी मिले. लेकिन ये सेलेब्रिटी अपनी कड़ी मेहनत से आज इस मुकाम पर पर पहुंचे हैं और आज जो ऐशो आराम की जिंदगी बिता रहे हैं वह असल में उसके हक़दार हैं. बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूरत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता.

शाहरुख़ खान एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हम सभी उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी और एक्शन करते हुए देख चुके हैं. वही किसी भी रोल को बहुत शिद्दत से निभाते हैं. शाहरुख़ अभिनेता होने के साथ एक निर्माता भी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी है. विदेशों में भी लाखों की संख्या में शाहरुख़ के चाहने वाले मौजूद हैं. आज शाहरुख़ खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं. वह आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. शुरूआती दिनों में सड़कों पर कई रातें गुजारने वाले शाहरुख के पास आज 200 करोड़ से भी अधिक कीमत का बंगला है. लेकिन क्या आप जानते हैं सालों पहले शाहरुख़ ने इस बंगले को कितने रुपये में खरीदा था?

इतने रुपये में खरीदा था ‘मन्नत’

बता दें, शाहरुख़ खान ने ये बंगला साल 2001 में खरीदा था. उन्होंने 13.32 करोड़ में लीज पर ये बंगला खरीदा था. इससे पहले वह मुंबई में रेंट देकर रहा करते थे. शाहरुख़ ने 2446 वर्ग फीट जगह 2001 में खरीदी थी. उस समय वह 2325 प्रतिवर्ष मिनिमल रेंट चुकाते थे. तब इसे ‘विएना’ के नाम से जाना जाता था. आज उनका बंगला 6000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है.

हर महीने भरते हैं लाखों का बिल

आज दूर-दूर से लोग शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ को देखने आते हैं और घर के बाहर फोटो खींचवाते हैं. शाहरुख का घर अब मुंबई में एक टूरिस्ट स्पॉट बन गया है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि किंग खान का घर बेहद सुंदर है. शाहरुख़ का घर ‘मन्नत’ वाकई किसी जन्नत से कम नहीं है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि वह हर महीने तकरीबन 43 लाख रुपये अपने घर का बिजली बिल भरते हैं. इतने में तो एक आम आदमी अपने लिए शानदार 3BHK फ्लैट खरीद लेगा. खैर, आप भी देखिये शाहरुख़ खान के बंगले की कुछ इनसाइड तस्वीरें.

देखें-

पढ़ें शाहरुख को किस करने वाली पहली एक्ट्रेस हैं कैटरीना, कहा- मैं लकी नहीं…..

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button