विशेष

भरी महफ़िल में इस वजह से संजय खान ने तोड़ दिया था जीनत अमान का जबड़ा, लगवाने पड़ गए थे टांके

70-80 के दशक में जहां ज़्यादातर अभिनेत्रियां इंडियन लुक में नज़र आती थीं वहीं एक अभिनेत्री ऐसी आयीं जिन्होंने अपने बोल्ड और ग्लैमरस लुक से इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया. इस अभिनेत्री ने अपने वेस्टर्न अंदाज़ और लुक से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. कहना गलत नहीं होगा कि इसी अभिनेत्री ने बॉलीवुड को ग्लैमर और बोल्डनेस की एक नई परिभाषा बताई. इस एक्ट्रेस के बाद ही बॉलीवुड की अन्य हीरोइनें भी ग्लैमरस अवतार में नज़र आने लगीं. क्या आप जानते हैं हम किस हीरोइन की बात कर रहे हैं? हम बात कर रहे हैं उस हीरोइन की जिसने ‘सेक्सी’ शब्द की एक नई परिभाषा लोगों के सामने सेट की. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हम सब की चहेती जीनत अमान जी हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको जीनत अमान की जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप यकीनन हैरान रह जाएंगे.

सेक्स सिंबल के नाम से जानी जाती थीं

जीनत अमान के बॉलीवुड में आने के बाद मानों जैसे पूरा ट्रेंड ही बदल गया. हीरोइनें जो अब तक भारतीय परिधान में नज़र आती थीं वह वेस्टर्न कपड़ों में नज़र आने लगीं. जीनत अमान उस समय की फैशन आइकॉन मानी जाती थीं. उनके इंडस्ट्री में आने से सभी हीरोइनों का ड्रेसिंग स्टाइल बदल गया. खूबसूरती में भी उस समय जीनत का कोई तोड़ नहीं था. बला की खूबसूरत जीनत अमान जब बिकिनी पहनकर स्क्रीन पर आती थीं तब लोगों की सीटियां नहीं रूकती थीं. उस समय जीनत अमान को सेक्स सिंबल के ख़िताब से नवाज़ा गया था. बता दें, अपने करियर के पीक पर उन्हें बॉलीवुड एक्टर संजय खान से प्यार हो गया था. संजय खान भी उस दौर में बॉलीवुड के टॉप अभिनेता थे. वह बड़े पर्दे के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी हिट थे. छोटे पर्दे पर आने वाला धारावाहिक ‘The Sword of Tipu Sultan’ काफी हिट हुआ था. उनके द्वारा निभाया गया ‘टीपू सुल्तान’ का कैरेक्टर इतना हिट हुआ था कि लोग उन्हें टीपू सुल्तान के नाम से ही बुलाने लगे थे. लेकिन क्या आप जानते हैं जीनत अमान के साथ रिलेशनशिप के दौरान वह उन पर हाथ भी उठा चुके हैं. उन्होंने भरी महफ़िल में जीनत अमान को बुरी तरह से पीट दिया था.

भरी महफ़िल में पीटा

बता दें, शादीशुदा होने के बावजूद संजय खान का अफेयर जीनत अमान से रहा था. जीनत अमान को पता था कि संजय पहले से शादीशुदा हैं इसके बावजूद वह उनके साथ थीं. इतना ही नहीं, वह इस कदर उनके प्यार में पागल थीं कि शादीशुदा होने के बावजूद उनसे शादी करना चाहती थीं. वह बार-बार संजय से शादी की जिद्द करती थी. एक पार्टी के दौरान भी जीनत ने संजय से शादी की बात करनी चाही. शादी की बात सुनते ही संजय गुस्से से आग बबूला हो गए और उन्होंने सबके सामने जीनत अमान को बेदर्दी से पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने जीनत को इतना मारा था कि उनका जबड़ा तक टूट गया और बाद में उन्हें टांके लगवाने पड़े थे.

पढ़ें इस एक्टर ने जीनत अमान के साथ किया था कुछ ऐसा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button