बॉलीवुड

इस एक्टर ने जीनत अमान के साथ किया था कुछ ऐसा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

70 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और खूब सुर्खियां बटोरीं. ग्लैमर और बिकनी का ट्रेंड इन्होंने ही शुरु किया था इसके साथ ही साड़ी में भी एक्ट्रेस बोल्ड लग सकती हैं इस बात को जीनत ने ही साबित किया था. जिस समय औरतें घूंघट में होती थी और एक्ट्रेसेस साड़ी में शूटिंग करती थीं तब जीनत ने बिकनी पहनकर दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया. फिल्मों और बिकनी के अलावा जीनत अपनी लव लाइफ के लिए सुर्खियों में रहती थीं और इन्हें चाहने वालों में राज कपूर, देव आनंद और संजय खान जैसे दिग्गज एक्टर शामिल थे. संजय खान के साथ जीनत के कुछ खास रिश्ते थे और ऐसा बताया जाता है कि इन्होने शादी भी की थी जो दो साल चली लेकिन इस एक्टर ने जीनत अमान के साथ किया था कुछ ऐसा कि इनका रिश्ता टूट गया और ये हमेशा के लिए अलग हो गये.

इस एक्टर ने जीनत अमान के साथ किया था कुछ ऐसा

19 नवंबर 1951 को बॉम्बे (अब मुंबई) में जन्मी जीनत अमान की मां हिंदू और पिता मुस्लिम थे. इनके पिता स्क्रिप्ट राइटर थे, उन्होंने पाकिजा और मुगल-ए-आजम जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी. जीनत जब 13 साल की थी तभी उनका निधन हो गया था और उस दौरान जीनत अमेरिका चली गईं पढ़ाई करने. वापस आने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की और फिर साल 1971 में फिल्म हलचल से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर दी. इसी दौरान जीनत ने सत्यम शिवम सुंदरम्, हरे रामा हरे कृष्णा, लावारिस, डॉन, हीरालाल-पन्नालाल, धरम-वीर, द ग्रेट गैमलर और शालीमार जैसी कई हिट फिल्मो में काम किया.

फिल्मी करियर के समय ही उऩ्हें संजय खान से प्यार हो गया और इनसे इन्होंने साल 1978 में शादी कर ली थी. जीनत का बेबाकी अंदाज हर किसी को पसंद था लेकिन जीनत की जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ जिसका दर्द यादकर के आज भी उनकी रूह कांप जाती है और यह दर्द उन्हें संजय खान से मिला जिससे उन्होंने बेइंतहां प्यार किया था.

एक अखबार को इंटरव्यू देते हुए जीनत ने बताया कि संजय ने एक दिन अचानक जीनत को फोन किया और एक गाने की शूटिंग के लिए कहा मगर जीनत ने मना कर दिया. इस बात पर नाराज संजय ने फोन पर ही जीनत को बहुत कुछ सुना दिया. बाद में जीनत को लगा कि बात बिगड़ ना जाए इसलिए वो संजय को मनाने के लिए गईं और संजय किसी पार्टी में थे. वहां पर जाकर जीनत ने संजय से माफी मांगी लेकिन गुस्से में संजय खान ने उनके ऊपर हाथ उठा दिया और वहीं पर जीनत को बुरी तरह पीटने लगे थे. उस होटल के वेटर्स ने जीनत को बुरे हाल में देखा था और उस समय मीडिया को उन वेटर्स ने कई बयान दिए थे. संजय ने जीनत को धक्का मारा और की तरह के बुरे आरोप भी लगाए. जीनत को संजय ने इस कदर मारा था जिससे उनकी आंखों की रौशनी जा सकती थी लेकिन समय पर इलाज से वो ठीक तो हो गई लेकिन आज भी उनकी एक आंख छोटी और एक बड़ी नजर आती है.
यह भी पढ़ें : बॉलीवुड में अगर बनीं ये जोड़ियां तो बॉक्स ऑफिस पर मच जाएगा तहलका

Back to top button