बॉलीवुड

छोटे और बड़े परदे की सबसे बे-मेल जोड़ियाँ हैं ये, देखकर हर कोई कहता है ‘पैसे के लिए की है शादी’

वैसे तो बॉलीवुड में हमने ऑनस्क्रीन कई सुपरहिट जोडियों को देखा है जिन्होंने अपनी बेजोड़ केमिस्ट्री से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। लोगों के दिलों में इन जोड़ियों ने एक खास जगह बनाई और सिल्वर स्क्रीन पर अपना जलवा बिखेरा। खैर, हमने कई सुपरहिट ऑनस्क्रीन जोड़ियों को एक-दूसरे के साथ प्यार करते और फिर शादी करते देखा है। उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं आ सका जो उन्हें एक होने से रोक सके। चाहे वह धर्म हो, उम्र का अंतर हो या कुछ और। केवल प्यार ही था जिसने दोनों आत्माओं को जीवन भर के लिए एक कर दिया। लेकिन, आज हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने सह-कलाकारों से उम्र में बड़े अंतर के बावजूद शादी की। तो आइय़े देखते है बॉलीवुड के MISMATCHED कपल्स की लिस्ट में कौन-कौन से स्टार शामिल हैं।

जूही चावला और जय मेहता

इस सूची में पहली जोड़ी जूही चावला और जय मेहता की है। जय मेहता उम्र में जूही से केवल सात साल बड़े हैं लेकिन दिखने में यह जोड़ी बिल्कुल बे-मेल लगती है।

फराह खान और शिरीष कुंदर

बॉलीवुड के MISMATCHED कपल्स की सूची में दूसरी जोड़ी एक फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर की है। ये कोई और नहीं बल्कि मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान और उनके पति शिरीष है। फराह शिरीष से नौ साल बड़ी हैं। फरहान खान 53 साल की हो चुकी हैं। यह जोड़ा वाकई में बॉलीवुड के MISMATCHED कपल्स की लिस्ट में शामिल होना ही चाहिए।

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने अभिनेत्री रानी मुखर्जी से शादी की है। यह आदित्य चोपड़ा की दूसरी शादी है। रानी उम्र में आदित्य से 6 साल छोटी हैं। आदित्य 46 साल के हैं, लेकिन उनकी जोड़ी बिल्कुल भी परफेक्ट नहीं लगती है।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

इस सूची में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त का नाम भी शामिल है। संजय दत्त 58 साल के हैं और उन्होंने मान्यता से शादी की जो उनसे 20 साल छोटी हैं।

ट्यूलिप जोशी और विनोद नायर

फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ में नजर आने के बाद बॉलीवुड से गायब हुई ट्यूलिप जोशी ने रिटायर्ड आर्मी कैप्टन विनोद नायर से शादी कर ली। ट्यूलिप 38 साल की हैं, लेकिन वह अब भी किसी अभिनेत्री से कम नहीं दिखती हैं। लेकिन उनके पति उनसे उम्र में काफी बड़े दिखते हैं।

रूप दुर्गापाल और दीपक नेलवाल

मशहूर टीवी एक्ट्रेस रूप दुर्गापाल टीवी सीरियल बालिका वधु में सांची के किरदार में नजर आईं। उन्होंने स्पोर्ट्स चैनल के क्रिएटिव डायरेक्टर दीपक नेलवाल से शादी की है।

किम शर्मा और अली पंजाबी

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद, अभिनेत्री किम शर्मा ने अली पंजाबी से शादी की। लेकिन कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। देखा जाए तो यह जोड़ी कुछ खास नहीं थी।

सारिका रैना और समीर अहलूवालिया

टीवी धारावाहिक ‘नागिन’ की शारिका रैना ने समीर अहलूवालिया से शादी की है, जो धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ के लीड एक्टर की भूमिका निभाते हैं। उनकी जोड़ी दिखने में कहीं से भी फिट नहीं दिखती है।

तोरल रासपुत्रा और धवल

मशहूर धारावाहिक बालिक वधु में आनंदी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री तोरल रासपुत्रा भी शादीशुदा हैं, लेकिन अगर देखा जाए तो उनकी जोड़ी भी कुछ खास नहीं लगती है।

सिमोन सिंह और फहाद

बॉलीवुड के MISMATCHED कपल्स की लिस्ट में अंत में अभिनेत्री सिमोन सिंह के बारे में बात करते हैं जो बहुत कम फिल्मों में दिखाई दी हैं। अपने पति फहाद से सिमोन काफी बड़ी दिखती हैं।

Back to top button