बॉलीवुड

कभी कॉलेज नहीं गई बॉलीवुड की ये फेमस अभिनेत्रियां, नंबर 4 बारहवीं करके बन गयी इंटरनेशनल स्टार

बॉलीवुड की दुनिया में एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को उनके अभिनय और पॉपुलेरिटी से जाना जाता है. अगर वह पॉपुलर हो जाते हैं, तो फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई की तरफ किसी का ध्‍यान नहीं जाता. हालांकि ऐसा नहीं है कि यहां पढ़े-लिखे स्‍टार्स नहीं हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई बड़े स्‍टार्स हैं जिनकी गिनती बहुत ज़्यादा पढ़े-लिखे लोगों में की जाती है. वहीं, कुछ ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं जो बहुत कम पढ़े लिखे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपना कॉलेज तक कम्पलीट नहीं किया इसके बावजूद वह पूरी दुनिया पर राज कर रही हैं. बता दें, इन अभिनेत्रियों की गिनती बॉलीवुड की सबसे कम पढ़ी-लिखी अभिनेत्रियों में होती है. कौन हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

करीना कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड की बेगम और कपूर खानदान की छोटी बेटी करीना कपूर खान का. बता दें, दो साल तक मीठी बाई कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई करने के बाद करीना ने गवर्मेंट कॉलेज ऑफ लॉ में एडमिशन लिया. लेकिन यहां वह फर्स्ट ईयर में ही पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में आ गयीं. आज वह बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्कि उनके दमदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है. ऐश्‍वर्या ख़ूबसूरती की मिसाल हैं. भले ही आज दुनियाभर में ऐश्‍वर्या के करोड़ों फैन्स हैं लेकिन आपको बता दें विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. मॉडलिंग की वजह से इन्हें भी अपना ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ना पड़ा था.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल और हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. बात करें पढ़ाई की तो हाई स्कूल के बाद दीपिका ने पहले माउंट कार्मेल कॉलेज और फिर इग्नू में एडमिशन लिया. लेकिन अपना ग्रेजुएशन वह कहीं से भी पूरा नहीं कर पायीं. इस वजह से इनका भी नाम कॉलेज ड्रॉप आउट अभिनेत्रियों में शामिल गया. बता दें, हाल ही में दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से शादी की है.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा अब सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि इंटरनेशनल स्टार हैं. प्रियंका हॉलीवुड की कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने अमेरिकी सिंगर निक जोनस से शादी की है. बता दें, मुंबई के हिंद कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद प्रियंका ने अपना ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दिया था. उन्होंने अपना हाई स्कूल भी अलग-अलग जगहों पर रहकर पूरा किया है.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थीं. करिश्मा ने अपने पूरे फिल्मी करियर में अनेकों सुपरहिट फिल्में दी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि करिश्मा कपूर छठी पास भी नहीं हैं. बॉलीवुड की इस मशहूर हीरोइन ने छठी क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया था. इन्हें शुरुआत से ही पढ़ाई-लिखाई में कोई इंटरेस्ट नहीं था.

पढ़ें इन बॉलीवुड सितारों की पढ़ाई जान कर आप भी रह जायेगे हैरान, और खुद को कहेगे इनसे ज्यादा होशियार

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button