अरबपति होने के बावजूद आम इंसानों की तरह रहना पसंद करते हैं ये 5 स्टार्स, नंबर 3 थे बेहद गरीब

दुनियाभर में लाखों लोग बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहते हैं. हर रोज़ हजारों लोग मायानगरी मुंबई अपना करियर बनाने आते हैं. लेकिन बॉलीवुड की चकाचौंध भरी ये दुनिया बाहर से दिखने में जितनी हसीन लगती है असलियत में वैसी होती नहीं. अधिकतर लोग ये सोचते हैं कि इस इंडस्ट्री में उन लोगों को जल्दी काम मिल जाता है जो स्टार के बच्चे होते हैं. लेकिन ये पूरा सच नहीं है. हां, ये बात सच है कि स्टार किड को दूसरे लोगों की तुलना में काम पाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती लेकिन उनका चलना या ना चलना पूरी तरह से उनके काम और किस्मत पर डिपेंड करता है. बॉलीवुड में काम करने वाले सभी लोग स्टार किड नहीं हैं और ना ही यहां काम करने वाले सभी सितारों का कोई गॉडफादर है. यहां पर बहुत लोग ऐसे हैं जो अपनी मेहनत के बलबूते सफल हुए हैं. यहां पर बहुत लोग ऐसे हैं जो गरीब परिवार से आने के बावजूद अपना परचम लहराए हुए हैं और आज स्टार बन जाने के बावजूद इनमें जरा सा भी घमंड नहीं आया है.

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. मिथुन ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. मिथुन एक अच्छे कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थे. उनका एक अपना अलग ही डांस स्टाइल था. वह डिस्को डांसर के नाम से मशहूर थे. उनके डांस स्टाइल को आज भी लोग कॉपी करते हैं. आज इनके पास नाम आर शोहरत दोनों है इसके बावजूद ये आम लोगों की तरह जिंदगी जीना पसंद करते हैं.

रजनीकांत

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे. बस में उनके टिकट काटने की स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्मों में चांस दिया. आज रजनीकांत भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं इसके बावजूद उनमें घमंड का नामो निशान नहीं है. अपार संपत्ति के मालिक रजनीकांत सादा जीवन, उच्च विचार में यकीन रखते हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ का जन्म एक बेहद ही गरीब परिवार में हुआ था. पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने वडोदरा में कुछ समय के लिए केमिस्ट की जॉब की. बाद में वह दिल्ली आकर एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा बन गए. लेकिन ज्यादा पैसे न मिल पाने के कारण उन्हें वॉचमैन की नौकरी करनी पड़ी. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जिन्होंने अपने जीवन में कई असफलता देखने के बाद सफलता पायी है. वह एक मंझे हुए कलाकार हैं जो अपनी एक्टिंग का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. आज उनकी झोली में अनेकों हिट फिल्में हैं और उन्होंने करोड़ों रुपये कमाए हैं इसके बावजूद उनमें कोई घमंड नहीं आया. वह आज भी गांव जाकर सादा जीवन जीते हैं.

नाना पाटेकर

नाना पाटेकर का भी नाम इंडस्ट्री के सबसे मशहूर एक्टर में शुमार होता है. बता दें, नाना अपनी मां की बहुत इज्जत करते हैं और करोड़ों की संपत्ति होने के बावजूद वह उनके साथ एक छोटे से घर में रहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि  उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के किसानों को दान दे दी है जिसके बाद वह अपनी मां के साथ एक छोटे से घर में रहते हैं. वह आये दिन जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं.

सनी देओल

90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन अब उनकी स्टारडम जैसे कहीं गुम सी गयी है. सनी देओल ने भी साल 2011 में अपनी आखिरी हिट फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ दी थी. इसके बाद उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहले जैसी सफलता हासिल नहीं हुई. हालांकि आज सनी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी वह सादा जीवन जीने में यकीन रखते हैं.

पढ़ें: क्या होता अगर आम इंसान होती ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां? तस्वीरों में देखिये फिर कैसी आती नज़र

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.