विशेष

बूढ़े होने के बावजूद प्यार के मामले में सबसे आगे हैं ये अभिनेता, नंबर 2 है 6 बच्चों का पिता

फिल्म ‘इश्किया’ के गाने की लाइन ‘दिल तो बच्चा है जी, थोड़ा कच्चा है जी’ आज के ज़माने में कुछ लोगों पर बिलकुल फिट बैठती है. खासकर, उन बूढ़े लोगों पर ये लाइन बिलकुल फिट बैठती है जो शरीर से तो बूढ़े हो गए हैं लेकिन उनका दिल अभी भी जवान है. कुछ लोग जवानी में भी खुद को बूढ़ा महसूस करने लगते हैं तो कई लोग बूढ़े होने के बावजूद खुद को जवान समझते हैं. खैर, ये तो अपनी-अपनी सोच पर निर्भर करता है. आप अंदर से जैसा महसूस करते हैं वही बाहर नजर आता है. बॉलीवुड में भी ऐसे कई अभिनेता मौजूद हैं जो दिखने में तो बूढ़े हो गए हैं लेकिन उनका प्यार अभी भी जवान है. बॉलीवुड के ये तीन अभिनेता बूढ़े होने के बावजूद आज भी अपने पार्टनर से बेइंतहा प्यार करते हैं और प्यार के मामले में ये लोग आज की यंग जेनरेशन से भी आगे निकल गए हैं. कौन हैं वो लोग आईये जानते हैं.

ऋषि कपूर और नीतू सिंह

ऋषि कपूर अपने ज़माने के सबसे मशहूर रोमांटिक हीरो हुआ करते थे. उन्होंने कई तरह की रोमांटिक फिल्मों में काम किया है. लेकिन दर्शकों को उनकी जोड़ी 70 के दशक में अभिनेत्री नीतू सिंह के साथ सबसे ज्यादा पसंद आई और उन्होंने साल 1980 में नीतू सिंह से शादी कर ली. शादी के इतने सालों बाद आज भी जब ये जोड़ी पर्दे पर दिखती है तो लोग तारीफ करना नहीं भूलते. ऋषि और नीतू के बीच का प्यार देखते ही बनता है. ऋषि और नीतू के दो बच्चे हैं जिनका नाम रणबीर और रिद्धिमा कपूर है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऑनस्क्रीन रोमांटिक रोल करने वाले ऋषि कपूर रियल लाइफ में भी बेहद रोमांटिक हैं. वह आज भी नीतू जी से उतना ही प्यार करते हैं जितना पहले किया करते थे. 66 साल के ऋषि कपूर का दिल आज भी उनकी 59 साल की खूबसूरत पत्नी के लिए धड़कता है.

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. हेमा मालिनी की खूबसूरती पर उस समय लाखों लोग फिदा हुआ करते थे और उन्हीं में से एक थे बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र. बता दें, धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर नाम की एक महिला से हुई थी लेकिन वह हेमा के प्यार में पड़ चुके थे और उनसे शादी करना चाहते थे. हिंदू धर्म दो शादी की इजाजत नहीं देता इसलिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा से दूसरी शादी की. 82 साल के धर्मेंद्र हेमा से उम्र में 13 साल बड़े हैं. धर्मेंद्र के कुल मिलाकर आज 6 बच्चे हैं. वह आज भी हेमा से उतना ही प्यार करते हैं जितना जवानी के दिनों में किया करते थे.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्मों में मनवाते हैं. 3 जून, 1973 को बिग बी ने जया भादुरी से शादी की थी. हालांकि अमिताभ और रेखा का अफेयर काफी सुर्खियों में रहा था लेकिन अपने हमसफ़र के रूप में उन्होंने जया को चुना. आज इनकी शादी को 40 साल से ज्यादा बीत चुके हैं लेकिन आज भी ये जोड़ी लोगों के लिए एक मिसाल है. 76 साल के अमिताभ बच्चन आज भी जया बच्चन से बेइंतहा प्यार करते हैं और मौके-मौके पर अपने प्यार का इजहार करते हैं.

पढ़ें : इस वजह से श्रीदेवी को करनी पड़ी थी एक बूढ़े आदमी से शादी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button