इस वजह से श्रीदेवी को करनी पड़ी थी एक बूढ़े आदमी से शादी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी डांस में भी लोहा मनवा चुकी थीं. उनके जैसा डांस और एक्सप्रेशन शायद ही कोई हीरोइन दे पाए. उनकी पर्सनालिटी में एक बचपना झलकता था और यही बचपना लोगों को उनका दीवाना बना देता था. उस जमाने की श्रीदेवी एकलौती ऐसे सुपरस्टार थीं जिन्हें फीस के तौर पर सबसे मोटी रकम दी जाती थी. उन्हें लेडी अमिताभ के नाम से भी जाना जाता था. श्रीदेवी की फैन फॉलोइंग केवल बॉलीवुड में नहीं बल्कि टॉलीवुड में भी थी. श्रीदेवी को फिटनेस का बहुत शौक था. वह रोजाना करीब दो घंटे जिम में पसीना बहाया करती थीं. इसके अलावा उन्हें डांस करना भी बेहद पसंद था. भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें लोगों के जहन में बसी हुई हैं.

बता दें श्रीदेवी का निधन दुबई के एक होटल के बाथरूम में हो गया था. वह दुबई एक फैमिली फंक्शन में शामिल होने गयी थीं. ज्यादा शराब पीने की वजह से वह अपना बैलेंस बना नहीं पायीं और बाथटब में डूबकर उनकी मौत हो गयी. श्रीदेवी अपने मौत के पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गयी हैं. ऐसे में कई लोग ये भी जानना चाहते हैं कि जवान और खूबसूरत होने के बावजूद आखिर क्यों उन्होंने एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को अपना जीवनसाथी चुना. बता दें बोनी कपूर और श्रीदेवी में उम्र का बहुत बड़ा फासला था. यदि आपके मन में भी कभी ये सवाल आया है तो आज हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आये हैं.

इस वजह से करनी पड़ी थी बोनी कपूर से शादी

श्रीदेवी एक ज़माने में बॉलीवुड की सुपरस्टार हुआ करती थीं. उनका नाम बॉलीवुड की सबसे बड़ी हीरोइनों में आता था. बड़े-बड़े हीरो उनके साथ काम करने के लिए तरसते थे. लाखों लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने थे और उनके साथ शादी करना चाहते थे. श्रीदेवी चाहतीं तो किसी से भी शादी कर सकती थीं. लेकिन उन्होंने एक ऐसे आदमी को शादी के लिए चुना जो उनसे उम्र में काफी बड़ा और दिखने में बिलकुल औसत था.

बता दें कि बोनी कपूर और श्रीदेवी की मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. कहा जाता है कि ‘चांदनी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान जब बोनी ने श्रीदेवी को देखा तो उन्हें देखते ही रह गए. उन्हें पहली नजर में श्रीदेवी से प्यार हो गया. उधर श्रीदेवी भी बोनी कपूर के प्यार में पड़ गयीं. बोनी श्रीदेवी से उम्र में 12-13 साल बड़े थे. दोनों एक-दूसरे से बेइंतेहा प्यार करने लगे. खबरों के मुताबिक, श्रीदेवी शादी से पहले ही गर्भवती हो गयी थीं. वहीं, बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा थे. लेकिन श्रीदेवी के कहने पर उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी रचाई. यही कारण था कि श्रीदेवी को उम्र में अपने से बड़े और बूढ़े आदमी से शादी करनी पड़ी.

उम्मीद है कि ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!