सिमकार्ड के बाद पतंजिल ने जारी किया मैसेजिंग ऐप, Whatsapp को देगा कड़ी टक्कर

पतंजलि का नाम आते ही अगर आपके दिमाग सिर्फ घरेलू चीजों को बेचने वाली कंपनी नजर आती है, तो अब इस सोच को बदल डालें, क्योंकि अब पतंजलि घरेलू मार्केट से ऊपर उठकर टेलीकॉम और मैसेजिंग की दुनिया में कदम बढ़ा चुकी है। जी हां, अब पतंजलि अपना विस्तार बढ़ा रही है। हाल ही में पतंजलि ने अपना सिमकार्ड लांच किया। सिम कार्ड के लॉन्च के बाद अब एक नया चीज लांच किया है। पतंजलि का कहना है कि वो देश में स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए हर कदम उठाएगी।

बाबा रामदेव ने सिम कार्ड जारी करते हुए कहा था कि ये भारत का है, भारत के लिए ही बना है। हालांकि, सिम कार्ड फिलहाल पतंजलि के कर्मचारियों को ही मिलेगा, जिसमें डाटा से लेकर सुरक्षा तक का प्रावधान है। दरअसल, बाबा रामदेव के इस सिम कार्ड में आपको मेडिकल भी दिया जाएगा, जोकि सड़क दुर्घटना पर ही लागू होगा। ऐसे में अब व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए बाबा रामदेव ने चैटिंग ऐप भी लांच किया है। इस एप को आप गूगल से डाउनलोड कर सकते हैं।

बताते चलें कि बाबा रामदेव का कहना है कि ये एप स्वदेशी और ये व्हाट्सएप को टक्कर देगा। जिसके लिए भारतीयो को वैसे ही प्रेरित किया जाएगा, जैसे तमाम कंपनियों के ब्रांड की जगह सिर्फ पतंजलि अपनाने के लिए प्रेरित किया गया है। बता दें कि इस ऐप को बुधवार को लांच किया गया है। बाबा रामदेव ने लांच करते हुए कहा कि ये व्हाट्सएप का विकल्प है, जिसे हर भारतीय को अपनाना चाहिए। इससे स्वदेशी को बढ़ावा मिलेगा।

सोशल मीडिया में तहलका मचाएगा बाबा रामदेव का ऐप

बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने सिम के बाद अब बुधवार को मेसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) लॉन्च किया है, इसकी जानकारी पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट करके दी है। इसका स्लोगन अब भारत बोलेगा। यानि साफ है कि एक बार फिर राष्ट्रीयता की भावना को जगाते हुए रामदेव बाबा अपनी कंपनी को युवाओं के बीच पहुंचाना चाहते हैं, ताकि विदेशी कंपनी के चैटिंग ऐप को युवा डिलीट करे।

पतंजलि का दावा है कि ये स्वदेशी मेसेजिंग ऐप WhatsApp को कड़ी टक्कर देगा। आपको बता दें कि यह 22 एमबी का है। इसे आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। किम्भो एक रियल मेसेजिंग ऐप है, इस ऐप के जरिए आप फ्री में फोन और वीडियो कॉल करने के साथ प्राइवेट और ग्रुप चैट कर सकते हैं। बता दें कि यह पूरी तरह से व्हाट्सएप को ही टक्कर देने के लिए बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.