बॉलीवुड

इश्क़ में नाकाम होकर सियासत में आई थी ये खूबसूरत अभिनेत्री, बन चुकी है सबसे बड़ी राजनेता

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई हिट और कई फ्लॉप फिल्मों में काम किया लेकिन बाद में कहीं गुम हो गईं. कुछ अपने घर-गृहस्थी में लग गईं तो कुछ ने राजनीति का दामन थाम कर अपने करियर को अलग मोड़ दिया. फिल्मी दुनिया से सियासी मंच का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस नगमा ने 90 के दशक में कई सफल फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेस नगमा ने इस साल अपना 44वां जन्मदिन मनाया और इन्होने कुछ साउथ की तो कुछ बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया. फिल्मों के दौरान ही इनका एक प्यार का सिलसिला भी चला लेकिन इश्क़ में नाकाम होकर सियासत में आई थी ये खूबसूरत अभिनेत्री, फिर इन्होंने राजनीति में हाथ आजमाया और सफल रहीं.

इश्क़ में नाकाम होकर सियासत में आई थी ये खूबसूरत अभिनेत्री

नगमा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म बागी अ रिबेल फॉर लव से की फिल्म तो असफल रही लेकिन सलमान के साथ काम करना उनके करियर के ग्राफ में जुड़ गया. नगमा ने बॉलीवुड में किंग अंकल, यलगार, सुहाग और लाल बादशाह जैसी चर्चित फिल्मों में काम किया मगर इन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई और अगर कोई फिल्म हिट भी हुई तो ये सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में ही रहीं. नगमा ने 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया जिसमें तमिल, तेलुगू, हिंदी और भोजपुरी भाषाएं शामिल हैं. इस बीत नगमा का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन प्यार कभी शादी तक नहीं पहुंच पाया. एक बार नगमा का नाम क्रिकेटर सौरव गांगुली से जुड़ा था, खबर तो यहां तक थी कि सौरव उनके लिए अपनी पहली शादी तक तोड़ना चाहते थे लेकिन नगमा किसी और का घर तोड़कर अपना घर नहीं बसाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने सौरव से दरकिनार कर लिया. इस बात का जिक्र नगमा ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया कि सौरव से उनका गहरा रिश्ता था.

सौरव गांगुली के बाद नगमा का नाम भोजपुरी एक्टर रवि किशन से भी जोड़ा गया. नगमा और रवि किशन की जोड़ी को भोजपुरी दर्शक खूब पसंद करते हैं. इन फिल्मों में ‘पंडित जी बताई ना बियाह कब होई’, ‘अब त बन जा सजनवा हमार’, ‘दुल्हा मिलल दिलदार’ जैसी फिल्में शामिल हैं. ऐसा बताया जाता है कि कुछ समय नगमा और रवि किशन लिव इन में भी रहे लेकिन इनका रिश्ता भी शादी तक नहीं पहुंच पाया क्योंकि रवि किशन भी पहले से शादीशुदा थे.

अब कई सोशल वर्क के तौर पर करती हैं काम

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि नगमा का असली नाम नंदिता मोरारजी है और नगमा उन्हें इंडस्ट्री में आकर पुकारा जाने लगा. इन दिनों नगमा फिल्मों से दूरी बनाते हुए राजनीति में हाथ आजमा रही हैं वो पहले कांग्रेस के समर्थन में थीं लेकिन इन दिनों भाजपा का समर्थन कर रही हैं. नगमा को साल 2003 में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी मिला था लेकिन उन्होने इस ऑफर को ठुकरा दिया. हालांकि नगमा ने वो ऑफर ठुकराने के बाद से सोशल एक्टिविटीज में भाग लेने लगीं और अब की चैरिटी फाउंडेशन से जुड़ी हैं और भाजपा से एक बड़े पद की उम्मीद में हैं.

Back to top button