राशिफल

Rashifal 26 December 2018: गणेश जी आज इन 2 राशियों पर होंगे मेहरबान, अधूरी मनोकामनाएं होगी पूरी

बुधवार को गणेश जी दो राशियों पर अपनी विशेष कृपा करने वाले हैं और इन राशियों की अधूरी मनोकामनाओं को पूरा करेंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 26 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन मेष राशि के लिए सामान्य रहेगा। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी बढ़ सकती है। पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे। कार्यालय में अनुकूल वातावरण रहेगा। परिवार में किसी की सेहत बिगड़ने की वजह से चिंताएं बढ़ेंगी और आपके कई जरूरी काम पूरे नहीं हो सकेंगे। धन प्राप्ति के कुछ नए स्रोत बन सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

गणेश जी कहते हैं आज आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जोखिम के कार्यों से दूर रहने में ही भलाई है। पारिवारिक कार्यों में मिलजुल कर चलना लाभदायक होगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। घरेलू मामलों में सक्रियता ज्यादा रहेगी बातचीत में नरमी बरतें। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को कीर्ति प्राप्त होगी। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन का व्यय हो सकता है आज सभी लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। जीवन साथी को आज आपसे कई शिकायतें रहेंगी जिनका सामाधान करना आपको भारी पड़ेगा लेकिन धीरे-धीरे सब सामान्य हो जाएगा। व्यावसायियों को कारोबार में लाभ होगा। अविवाहितों के लिए विवाह के योग बन रहे है। खर्चा और फालतू दौड़-भाग हो सकती है। बिजनेस या कार्यक्षेत्र संबंधित यात्रा हो सकती है। मौसम के अनुसार खानपान का ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज अपने जीवन में अपार सफलताएं हासिल करते हुए अपना सच्चा प्यार हासिल करने में कामयाबी हासिल करेंगे। घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा भी होने की संभावना है। ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको बहुत बड़ा धन लाभ होने की संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी। लेकिन घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी। माता पिता के साथ समय बिताएंगे। जिसके कारण आप ही घर में खुशियों का माहौल बन जाएगा। जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और अध्यात्मिक किताबें पढ़ने की उत्सुकता रहेगी। आस्था और विश्वास से कार्य बनेंगे। कुल कुटुम्ब का सहयोग मिलेगा। करीबियों से सतर्कता बढ़ेगी। अपना किमती समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, ऐसे मामलों में ना पड़े जिन से आपका कुछ लेना-देना नहीं है। किसी रमणीय स्थल की सैर का सौभाग्य प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ है और संतान का लाभ होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज आप हर कदम सोच समझ कर उठायें। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी। आपको मानसिक चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी इनकम भी बढ़ सकता है। किसी की बातों में ना आए फालतू विचारों से अपना समय बर्बाद ना करें। पढ़ने-लिखने में विद्यार्थियों का मन नहीं लगेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको धन की प्राप्ति होने के संकेत हैं। किसी की आलोचना के पीछे भी आपके फायदे की बात छुपी हुई हो सकती है इसलिए हर तरह के विचार को विनम्रता से समझना बहुत जरूरी है। पुरानी परेशानी समाप्त हो सकती है। कुछ मामलों में आप जिद्दी हो सकते हैं। किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेश जी की सलाह है कि आज आप अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें। आज कुछ वित्तीय समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा, आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। दुश्मन आपके कार्य में बाधा डालने के लिए सफल नहीं हो पाएंगे। आप अपने निजी और कामकाजी जीवन में सफल रहेंगे। पुरानी टेंशन आज खत्म हो सकती है। दोस्तों से सहयोग मिल सकता है। गणेश जी की कृपा से धनु राशि वालों का लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कार्य क्षेत्र की प्रगति हेतू अलग-अलग क्षेत्रों में भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। अपने आर्थिक हालात से निपटने के लिए आपको किसी आर्थिक सलाहकार की जरूरत पड़ेगी। मकर राशि को आज अत्यधिक मेहनत करने की जरूरत है। शत्रुओ से सावधान रहें। आज काम ज्यादा रहेगा। धैर्य रखें। किए गए कामों के अच्छे नतीजे आपको मिल सकते हैं। कार्यप्रणाली में सुधार करना आवश्यक है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आज आप स्वयं के लिए थोड़ा समय निकालेंगे और मन को शांत रखकर अपनी योजनाओं पर काम करेंगे। सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। संतानों की चिंता रहेगी। आने वाले समय में धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं, जो व्यक्ति कला और लेखन से जुड़े हुए हैं उनके लिए आने वाला समय बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। रुके हुए सरकारी कामों को पूरा कराने का प्रयास कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है। मीन राशि के विधार्थियो के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज आपको अपनी भावनाओ पर नियंत्रण रखना होगा। जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा। उपहारों एवं मिले मान-सम्मान से मन प्रसन्न रहेगा। आपके व्यापार में बढ़ोतरी अवश्य होगी। लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे भरोसा बनाये रखने की जरूरत है।

आपने Rashifal 26 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर मनीप्लांट रखने के इस नियम का नहीं करते हैं पालन तो हो जाएगी पैसों की कमी

Back to top button