घर में रहने वाली छिपकली देती आप के शुभ और शुभ समय का संकेत , जानिये कैसे समझेंगे संकेत

हमारे आसपास कई तरह के जीव जन्तु मौजूद होते हैं, जिनमें से कुछ तो बहुत ही डरावने होते हैं तो कुछ बहुत ही ज्यादा प्यारे लगते हैं। जीव जन्तु कई बार हमारे घर में भी पाए जाते हैं, जिसमें छिपकली भी शामिल है। छिपकली लगभग हर घर में पाई जाती है। गर्मियों के मौसम में दिवार दिवार पर छिपकली पाई जाती है, लेकिन ठंड के मौसम में छिपकली कहीं गुम हो जाती हैं और बहुत मुश्किल से दिखाई देती हैं। घर में छिपकली दिखाई देने के पीछे कई कारण होते हैं, तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको घर में दिखाई देने वाली छिपकली के बारे में बताने जा रहे हैं। यूं तो छिपकली दिवार पर ही होती है, लेकिन कई बार यह जमीन पर गिर जाती है, जिसकी वजह से उन्हें ऊपर चढ़ने में कई बार दिक्कत होती है। छिपकली कभी जोड़ा में दिखाई देती है, तो कभी आपकी तरफ निहारती हुई दिखती है। इतना ही नहीं, कई बार छिपकली रोती हुई भी नजर आती है। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि छिपकली का कौन सा रूप आपके लिए फलदायी होता है या फिर कौन से रूप का क्या मतलब होता है? नहीं तो चलिए पढ़िये हमारी यह पूरी रिपोर्ट।

अगर जोड़े में दिखाई दे छिपकली

अगर आपको छिपकली जोड़े के रूप में दिखाई दे, तो समझ लीजिए आपको कोई पुराना साथी मिलने वाला है। या फिर आपका प्रेम प्रसंग अच्छा रहने वाला है। साथ ही बता दें कि अगर दो छिपकली आपस में लड़ती हुई नजर आए तो समझिए आपके रिश्ते में खटास आने वाली है, ऐसे में आपको सावधान होने की ज़रूरत है।

यह भी पढ़े –चाहते हैं माता लक्ष्मी की कृपा हो अपार, तो राशि अनुसार जानिए किस दिशा में रखना चाहिए पैसा?

अगर आपके ऊपर गिर जाए छिपकली

माना जाता है कि अगर छिपकली व्यक्ति के ऊपर गिर जाए तो भविष्य में मान सम्मान मिलने की संभावना बढ़ जाती है। इतना ही नहीं, अगर घुटने पर छिपकली गिरे तो बहुत ही शुभ माना जाता है और इससे आपके घर में आर्थिक तंगी नहीं होती है और आय के साथ खुलते हैं। इसलिए आपको अफरा तफरी मचाने की ज़रूरत नहीं है। अगर आपके माथे पर छिपकली गिरे तो धनलाभ होता है।

अगर खाना खाते समय दिखाई दे छिपकली

शास्त्रों के मुताबिक, अगर आप खाना खा रहे हो और आपको छिपकली दिखाई दे जाए तो समझ लीजिए आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। जी हां, खाते समय दिखने वाली छिपकली आपके लिए शुभ संकेत होता है, ऐसे में अगर आप कोई शुभ काम करने का प्लान बना रहे हैं तो इसमें ज़रूर सफलता मिलेगी।

किसी कीड़े पर झपटती छिपकली

बता दें कि अगर छिपकली किसी कीड़े पर झपटता मार रही है तो समझ लीजिए आपके घर में चोरी होने की संभावना बढ़ रही है। इसलिए आपको सावधान होने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े –अगर आपके पास भी है इस तरह का पचास का नोट, तो आप भी कमा सकते हैं करोड़ों रुपए जानिए कैसे

अगर छिपकली आवाज करे

अगर आप घर में बात कर रहे हैं और छिपकली आपकी बात सुनकर आवाज दे तो समझ लीजिए आपकी बात सच होने वाली है, ऐसे में आपको सोच समझकर बात करनी चाहिए।