दिलचस्प

फेरे के बाद सिंदूरदान के समय दुल्हन ने पकड़ लिया दूल्हे का हाथ, कहा फेरे तो हो गए लेकिन

आजकल शादियों का सीजन चल रहा है. किसी भी शादी में छोटी-मोटी भूल-चूक तो होती रहती है. लेकिन हद तो तब हो जाती है जब लोग छोटी सी बात का मुद्दा बना देते हैं. आपने अब तक शादी टूटने के कई अजीबोगरीब किस्सों के बारे में सुना होगा. कभी मेहमानों को खाना कम पड़ जाने पर लोग शादी तोड़ देते हैं तो कभी मनमुताबिक दहेज़ ना मिलने पर. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए एक ऐसा ही किस्सा लेकर आये हैं जिसे पढ़ने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे कि कैसे शादी जैसे पवित्र बंधन को कुछ लोगों ने मजाक बना रखा है. आजकल शादी तोड़ने में लोग जरा भी नहीं हिचकिचाते. रांची में एक दुल्हन ने फेरे लेने के बाद ऐन मौके पर सिंदूरदान की रस्म पूरा करने से मना कर दिया. जब आपको इसके पीछे की वजह पता चलेगी तो आप अपना सिर पकड़ लेंगे. आखिर क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

सिंदूरदान की रस्म से किया मना

बता दें, आदित्यपुर के रहने वाले अमित की शादी गालूडीह थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली एक लड़की से तय हुई थी. 60-70 बाराती लेकर अमित शादी करने गालूडीह पहुंचा था. शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद जब सिंदूरदान की बारी आई तो लड़की ने अचानक दूल्हे का हाथ पकड़ लिया और सिंदूर डालने से मना कर दिया. ये देखकर वहां मौजूद लोग हैरान हो गए और सोच में पड़ गए कि आखिर लड़की ऐसा क्यों कर रही है. लेकिन बाद में जब दुल्हन ने अपनी फैमिली को ये बात बताई तो दोनों परिवारों के बीच बहस शुरू हो गयी.

दूल्हे की नहीं थी उंगली

बता दें, फेरों के बाद सिंदूरदान के दौरान लड़की ने देखा कि लड़के की एक उंगली नहीं है. ये देखते ही लड़की ने सिंदूरदान की रस्म के लिए मना कर दिया. लड़की ने ये बात अपने घरवालों को बताई. ये सुनकर लड़कीवालों को आशंका हुई कि लड़के को कहीं कोई असाध्य बीमारी तो नहीं है. लड़कीवाले ने ये बात जब लड़केवालों को बताई उनमें बहस शुरू हो गयी. दोनों पक्ष में करीब 3 घंटे तक बहस चलती रही. अंत में जब निष्कर्ष नहीं निकला तब लड़केवाले बिना शादी के ही जाने लगे. मामला बिगड़ने पर गांव के लोगों ने दूल्हे की गाड़ी के आगे बाइक लगा दी.

हादसे में कट गयी थी उंगली

दूल्हे के अनुसार, उसकी एक उंगली मशीन में कट गयी थी. कुछ साल पहले उसके साथ एक हादसा हुआ था जिसमें उसकी एक उंगली मशीन में आकर कट गयी थी. ये किसी तरह की कोई बीमारी नहीं है. ये सुनने के बाद लोगों ने लड़कीवालों को समझाया जिसके बाद बात थोड़ी संभली. बहुत समझाने के बाद लड़कीवाले शादी करने के लिए राजी हुए जिसके बाद पुलिस की देखरेख में शादी संपन्न हुई.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button