बॉलीवुड

आज हैं बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर, एक समय पर करते थे ऐक्ट्रेस के कपड़ों में प्रेस

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड फिल्मों में गोलमाल, सिंघम ऐसी फिल्में हैं जिनको लोगों ने खूब पसंद किया इसके साथ ही इन फिल्मों के कई पार्टस भी बनें और उन सभी पार्टस को भी लोगों ने खूब पसंद किया। कॉमेडी और एक्शन फिल्मों के किंग कहे जाने वाले रोहित शेट्टी आज बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर्स में से एक हैं। लेकिन जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने कदम रखा था और अपने करियर की शुरूआत कर थी तो उनके लिए ये सब इतना आसान नहीं था।

रोहित का जन्म 14 मार्च  1973 को मुंबई में हुआ था, रोहित के पिता एम. बी. शेट्टी हिन्दी और कन्नङ फिल्मों के विख्यात फाइट मास्टर थे और उनकी मां रत्ना शेट्टी बॉलीवुड में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम कर चुकी हैं। रोहित की चार बहने हैं, बता दें कि अपने पिता के गुजरने के बाद पूरे घर की जिम्मेदारी रोहित के ऊपर ही आ गई थी जिसके लिए उन्होंने अपने परिवार को संभालने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी क्योंकि उनको पता था कि अब उनके ऊपर ही घर की सारी जिम्मेदारी है।

रोहित ने बताया था कि वो आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं वहां तक पहुंचने के लिए उनको कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। यहां तक की उनको हिरोइनों के कपड़े प्रेस करने से लेकर स्पॉट ब्याए तक बनना पड़ा था लेकिन रोहित ने हार नहीं मानी और आज वो जिस मुकाम पर है उसे हर कोई अच्छे से जानता है।

रोहित ने एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ में किए गए संघर्ष के बारे में बात करते हुए बताया था कि, जब उन्होंने इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया था तब उनको सिर्फ अपने पिता के जाने के बाद अपने घर को संभालने के लिए पैसा कमाना चाहते थे, उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी इसलिए छोड़ा था क्योंकि उनको पता था कि उनके कॉलेज की फीस और किताबों के लिए होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और पिता के जाने के बाद उनकी मां के लिए ये सब अकेले करना वाकई काफी मुश्किल था। रोहित ने बताया कि उनकी पहली कमाई 35 रूपए थी। लेकिन रोहित ने कभी हार नहीं मानी, रोहित ने बताया कि बचपन से ही उनको एक्टर बनने का कोई इरादा नहीं था शुरू से ही उनका मन डायरेक्शन में ही थी इसलिए उन्होंने उसी को अपने लिए चुना।

रोहित ने बताया कि एक समय था जब उन्होंने तब्बू की साड़ियों को प्रेस करते थे और एक टाइम पर काजोल के स्पॉटब्याए भी रह चुके थे।

बता दें कि रोहित ने महज 17 साल की उम्र में कुकू कोहली के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम शुरू किया था, जिसके बाद वो एक के बाद एक फिल्मों में काम करते गए। साल 2003 में रोहित शेट्टी ने बतौर डायरेक्टर फिल्म जमीन से शुरूआत की थी, इस फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु जैसे कलाकार नजर आए थे लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल दिखा नहीं पाई। जिसेक बाद साल 2006 में रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में फिल्म बनी गोलमाल फन अनलिमिटेड और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया और लोगों को ये फिल्म खूब पसंद आई। इसके बाद रोहित अपने डायरेक्शन के करियर में आगे बढ़ते गए और एक के बाद एक ऐसी फिल्में बनाईं जो लोगों के खूब पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट हुई।

बता दें कि जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा रिलीज हो रही है इस फिल्म में सारा अली खान और रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं, देखना होगा कि फिल्म रिलीज के बाद लोगों को कितना पसंद आती है और बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचा पाती है।

Back to top button