बॉलीवुड

जल्द ही बॉलीवुड से गायब हो जाएंगे खान्स? ये रहा सबूत

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में वक्त बदलने के साथ ही साथ कई ऐक्ट्रेस और ऐक्ट्रेसेस की किस्मत भी बदल जाती है, देश की दूसरी सबसे बड़ी इंडस्ट्री को लेकर एक बात बहुत ही फेमस है कि यहां सिर्फ उगते सूरज को ही सलाम किया जाता है। दशकों से हम देखते आ रहे हैं कि बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस पर खान्स का बोलबाला रहा है जहां एक ओर आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट माना जाता है तो वहीं शाहरूख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है और सलमान की बॉलीवुड के दबंग खान का तमगा दिया गया है, ना सिर्फ हिरोइंस बल्कि डायरेक्टर से लेकर प्रोड्यूसर्स तक इन तीनों खान्स के साथ काम करने को लेकर बेताब रहते थे लेकिन बीतते वक्त और नए समय के साथ  लोगों की पसंद भी बदलती जा रही है जिसका जीता जातता उदाहरण है साल 2018।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम कहना क्या चाहते हैं तो आपको बता दें कि साल 2018  ने तीनों खांस को बॉलीवुड में उनकी मौजूदा जगह दिखा दी है। सबसे पहले बात करें सलमान खान की फिल्म रेस 3 की तो यह हिट फिल्मस की रेस से रिलीज के पहले हफ्ते में ही आउट हो गई थी और बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। वहीं दूसरी तरफ आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था इस फिल्म में जहां सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अहम रोल प्ले किया था तो वहीं कैटरीना कैफ ने भी जमकर ठुमके लगाए थे। तीनों दिग्गज सितारों के मौजूदगी के बावजूद ठग्स को फैंस का प्यार नहीं मिला । अब बात करें शाहरूख खान की हालिया रिलीज फिल्म जीरो की तो इसे भी दर्शकों ने कम पसंद किया है। इस फिल्म को लेकर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। जहां एक तरफ लोगों ने फिल्म को पसंद किया है वहीं कुछ लोग इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा रहे हैं। इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह के मीम्स भी बने हैं।

कहना गलत नहीं होगा कि नए एक्टर्स के साथ अब तीनों खानों की पकड़ बॉलीवुड में कम होती जा रही है और खासकर साल 2018 ने तो इन तीनों के ही करियर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एक वक्त था जब फिल्में सिर्फ इनके नामों पर चलती थी लेकिन बदलते वक्त के साथ और लोगों की बदलती पसंद के बाद अब तीनों खानों को भी सोचना पड़ेगा कि उनको फिल्में किस तरह से और कैसी चुननी हैं।

Back to top button