राजनीति

‘टाइगर अभी ज़िन्दा है, पांच साल से पहले सीएम हाउस में कर सकते हैं वापसी’

भारतीय राजनीति में एक से बढ़कर एक नेता आए और गए। इनमें से कुछ नेता जनता के दिलों पर राज करते हैं। इतना ही नहीं, इन नेताओं के कुर्सी पर होने या न होने से जनता को कभी फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि ये वे नेता होते हैं, जोकि जनता के दिलों में राज करते हैं। इस कड़ी में कई सारे नेताओं का नाम शामिल है, लेकिन फिलहाल चर्चा शिवराज सिंह चौहान की। शिवराज सिंह चौहान 15 साल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, ऐसे में इनकी लोकप्रियता को शब्दों में बयां करना आसान नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हाल ही में सूबे के मुख्यमंत्री पद से हटे हैं। मध्यप्रदेश में बीजेपी के 15 सालों की सत्ता अब कांग्रेस के हाथों में जा चुकी हैं, लेकिन शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता बिल्कुल कम नहीं हुई है। जी हां, शिवराज सिंह चौहान अपने व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं और यही वजह है कि जब वे बुधवार को कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे तब उन्हें देख वहां मौजूद महिलाएं रोने लगी। 100 में से शायद एक नेता ऐसा होता है, जिसके लिए जनता के दिल में अपार प्रेम होता है, उनमें से एक शिवराज सिंह चौहान हैं।

पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को रोता देख उन्हें चुप कराया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनों आप रोए नहीं, मैं अभी जिंदा हूं और यही हूं। शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को दिलासा देते हुए कहा कि आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मैं आप लोगों को कोई तकलीफ नहीं होने दूंगा। इस दौरान अपने पुराने अंदाज में दिखे शिवराज सिंह ने कहा कि मेरी प्यारी बहनों टाइगर अभी जिंदा है। टाइगर सीएम हाउस में पांच साल से पहले भी वापिस आ सकता है। शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि आप लोगों की सेवा के लिए मुझे कुर्सी की ज़रूरत नहीं है।

रोचक टिप्पणियों के लिए मशहूर हैं शिवराज सिंह चौहान

बता दें कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी रोचक टिप्पणियों के लिए मशहूर हैं। शिवराज सिंह चौहान अक्सर नेताओं पर शायरी या गाने के अंदाज में टिप्पणी देते रहते हैं। शिवराज सिंह चौहान की यह खूबी है कि वे एक लाइन में अपने विरोधियों पर तंज कस देते हैं। एमपी चुनाव में राहुल पर निशाना बोलते हुए शिवराज सिंह ने कहा था कि तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे। शिवराज अपनी टिप्पणियों और कामों के लिए जनता के बीच मशहूर हैं।

अपनी बहनों से कहा चिंता नहीं करो

शिवराज सिंह अक्सर जनता के बीच जाया करते हैं। इस दौरान वे जनता की बात भी सुनते हैं। बुधवार को इसी सिलसिले में शिवराज भावुक होते हुए नजर आए, लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए प्रदेश की महिलाओं से कहा कि मेरी प्यारी बहनों आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि मैं कही गया नहीं हूं, बल्कि यही हूं।

Related Articles

Close