राशिफल

Rashifal 20 December 2018: आज इन 2 राशियों को मिल सकता है नया जीवनसाथी, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आज दो राशि वालों के जीवन में एक नये जीवनसाथी का आगमन हो सकता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 20 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज धन संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त होगी। आज आपको अचानक कोई खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। नकारात्मक विचारों से मन विचलित हो सकता हैं। रचनात्मक कार्यों में बढ़ोतरी होगी। आज स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा, सर्दी जुखाम परेशान कर सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको जीवन में सभी कठिन परिस्थितियों के माध्यम से अपने माता-पिता का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। प्रेम के मोर्चे पर जो लोग सूनापन महसूस कर रहे हैं, वे प्यार में रंग भरने के लिए वे कुछ रोमांचक योजना बना सकते हैं। मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिन का प्रारंभ स्फूर्ति और ताजगी के साथ होगा। कारोबार से संबंधित नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी वजह से आकास्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आप कहीं घूमने जाने की इच्छा रखते हैं, तो इससे अच्छा समय कोई और नहीं हो सकता है। आपको आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके लिए सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता जरूर मिलेगी। आज के दिन घूमने फिरने की योजना बन सकती है, लेकिन आज आप अपने खान-पान और थोड़ा काबू रखें। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। आज किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना पड़े।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपनी भावनाओं को जांच में रखना बुद्धिमान हो सकता है। एक अच्छा दिन आपके वित्त के लिए उत्सुक है। आप अपने व्यवहार और बुद्धि के साथ कुछ अच्छे लाभ प्राप्त कर सकते हैं। मानसिक व्यग्रता दूर करने के लिए आप आध्यात्मिकता की शरण ले सकते हैं। आज धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक सकता है, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपके हाथो किसी धार्मिक या पुण्य का कार्य होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। नए कार्यों की शुरुआत करना शुभ रहेगा। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातों को अपने प्रिय से बांटने का आज सही समय है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा दिन है। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिकना पड़ेगा। आज समाज कल्याण से संबंधित कार्य करने की योजना बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके व्यवहार के कारण नए दोस्त बनेंगे। व्यापार का विस्तार होगा। आज आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक स्तर पर आप पंसदीदा लोगों से मिलकर तनाव रहित महसूस करेंगे और मांगलिक कार्यों का आनंद लेंगे भाग्यवृद्धि के प्रसंग बनेंगे। कोई नया काम शुरू करने के लिए अपने परिवार का साथ मिलेगा। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन पर पड़ सकतें हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छात्रों के लिए एक अनुकूल दिन है क्योंकि वे प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। स्थावर संपत्ति की कार्यवाही को स्थगित करना आप के हित में रहेगा। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। आपके वित्त के मामले में एक औसत दिन है। सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है संतान से जुड़ी चिंता रहेगी। आपको अपने काम के जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। आपको आर्थिक मोर्चे पर सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। परिवार में शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। आपके काम की ओर उत्साह की कमी आपके दुःखों को और जोड़ सकती है। आप के अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लंबे समय से चल रही परेशानियों से आज छुटकारा मिल सकता है। आगे बढ़ने के बजाए अपने सभी आने वाले कार्यों को खत्म करना बुद्धिमान हो सकता है। किसी समान विचार वाले व्यक्ति के साथ वक्त गुजारना संतोषजनक रहने की संभावना है। यह दिन बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से बच सकते हैं। पैतृक संपत्ति से संबंधित मामले हल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आर्थिक परेशानी से मुक्त हो जाएंगे। आपके ऊपर माता रानी की कृपा बनी रहेगी। काफी समय से अटके काम पूरे होंगे। आय में वृद्धि होगी। वरिष्ठ वक्तियों का मार्गदर्शन मिल सकता है। अगर आप नौकरीपेशा करते हैं तो आपको प्रमोशन मिल सकता हैं। आज दोस्तों के साथ घूमने मौज-मस्ती करने जा सकते हैं। दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। प्रवास का आयोजन हो सकता है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, जो आपके आस-पास के लोगों को भी प्रभावित करेगा। स्वयं के काम से समय निकालकर परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताना संभव नहीं होगा। कोशिश करेंगे तो अपनों के करीब आना आसान हो जायेगा। व्यापारियों को अपने व्यापार संचालन और मुनाफे में वृद्धि दिखाई देगी। आज अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार में वातावरण आनंदित रहेगा।

आपने Rashifal 20 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाहते हैं माता लक्ष्मी की कृपा हो अपार, तो राशि अनुसार जानिए किस दिशा में रखना चाहिए पैसा?

Back to top button