ये काम करके अंबानी, दीपिका और प्रियंका से भी आगे निकल गए कपिल, लोग तारीफ करते नहीं थक रहे

हाल ही में 12  दिसंबर को ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की रॉयल वेडिंग हुई.  इस शादी में आने के लिए सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेशी मेहमानों को भी न्योता मिला था. अमेरिकन पॉप सिंगर बेयोंसे को भी ईशा की शादी में आने का निमंत्रण मिला था. बेयोंसे ने अपनी परफॉरमेंस से ईशा की शादी में चार चांद लगा दिए. इसके अलावा अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी मुकेश अंबानी की खास मेहमान बनकर भारत आई थीं. शादी के दिन घर के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे. देश की सबसे बड़ी शादी में राजनीति, खेल और फिल्म जगत के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे.

फीकी पड़ी कपिल की शादी

जहां एक और ईशा की शादी ने लाइमलाइट बटोरी वहीं एक शादी ऐसी भी थी जो हाई प्रोफाइल होने के बावजूद ज्यादा सुर्खियों में नहीं रही. जी हां, कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने भी 12 दिसंबर को गिन्नी चतरथ से शादी रचाई लेकिन ईशा की शादी के चकाचौंध के आगे कपिल की शादी फीकी पड़ गयी. लेकिन इसके बावजूद कपिल ने एक ऐसा काम कर दिया जिसने उनकी शादी को ईशा, दीपिका और प्रियंका की रॉयल वेडिंग से ज्यादा ख़ास बना दिया है और जब लोगों को इस बारे में पता चला तो वह कपिल की तारीफ करते नहीं थक रहे. बता दें, कपिल ने बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों को शादी में आने का न्योता दिया था लेकिन एक भी सितारा उनकी शादी में नहीं पहुंचा था.

किया ये दिल को छूने वाला काम

आमतौर पर जब शादियों में खाना बच जाता है तो लोग उसे फ़ेंक देते हैं. शादी में सैकड़ों लोगों का खाना बर्बाद जाता है. लेकिन कपिल ने अपनी शादी में कुछ ऐसा किया है जिसे सुनकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, हुआ यूं कि शादी से कुछ दिनों पहले जब एक एनजीओ के मालिक को कपिल शर्मा के ग्रैंड वेडिंग की जानकारी मिली तो वह खुद कपिल से मिलने पहुंचे. उन्होंने दरख्वास्त की कि शादी और रिसेप्शन में बचने वाले खाने को फेंकने के बजाय एनजीओ में डोनेट किया जाए. इस बात के लिए कपिल तुरंत मान गए और वादे अनुसार उन्होंने शादी और रिसेप्शन में बचे हुए एक्स्ट्रा खाने को एनजीओ में डोनेट किया.

बाकी सितारों को भी लेनी चाहिए सीख

एनजीओ के फाउंडर ने इस काम के लिए कपिल की सराहना करते हुए कहा कि इससे बाकी लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी. उन्होंने कहा कि जो लोग शादी में बचे हुए खाने को फेंक देते हैं उन्हें ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए. उन्हें बचे हुए खाने को किसी एनजीओ में डोनेट करना चाहिए या फिर गरीबों में बां देना चाहिए. एक दिन ही सही, वह किसी की भूख तो मिटाएंगे. कपिल ने शादी की और गरीबों के चेहरों पर मुस्कान आ गयी. बॉलीवुड के बाकी स्टार्स को भी कपिल से ये सीख लेनी चाहिए.

पढ़ें सात फेरे से पहले दुल्हन के सामने बोलें कपिल शर्मा ‘भाग जाऊं या कर लूं’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.