दिलचस्प

अस्पताल के बाहर रात-दिन टकटकी लगाकर खड़े रहे ये बेजुबान, जब वजह पता चली तो सबकी आंखें भर आई

कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त माने जाते हैं. आपका दोस्त आपको धोखा दे सकता है लेकिन कुत्ते अपने मालिक को कभी धोखा नहीं देते. दुनिया में कई ऐसे उदाहरण मौजूद है जो बताते हैं कि वाकई इंसान का कुत्तों से बेहतर दोस्त कोई नहीं हो सकता. भले ही ये बेजुबान होते हैं लेकिन इनमें सारी समझ होती है. इन्हें सब पता चलता है कि कौन इनसे प्यार करता है और कौन नफरत. आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भावुक हो जाएंगे और आपकी आंखें अपने आप नम हो जायेंगी. दरअसल, एक बेघर आदमी को जब अस्पताल में भर्ती किया गया तो उसे देखने कोई नहीं आया. अस्पताल वालों को लगा कि इस आदमी का कोई नहीं है. लेकिन वह इस बात से अनजान थे कि इसके अपने तो असल में अस्पताल के बाहर बैठकर उसकी राह देख रहे हैं.

कौन थे राह देखने वाले लोग?

आपको जानकर हैरानी होगी कि राह देखने वाले उसके घरवाले नहीं बल्कि चार कुत्ते थे. चार बेजुबान कुत्ते बाहर बैठकर उस आदमी के ठीक होने का इंतजार कर रहे थे. आपको बता दें, ये किस्सा ब्राज़ील का है. ब्राज़ील के एक अस्पताल में Cesar नाम का व्यक्ति भर्ती हुआ था. Cesar के पास ऐश आराम की कोई चीज नहीं थी. वह अपने खाने के लिए भी लोगों पर निर्भर रहता था. लेकिन उसकी जिंदगी में कुछ लोग ऐसे थे जो उसे अपनों से भी बढ़कर प्यार करते थे. Cesar का परिवार तो नहीं था लेकिन उसके पास 4 कुत्ते थे जिनके साथ वह रहता था और उन्हें ही अपना परिवार मानता था.

वह उन कुत्तों की अच्छी तरह से देखभाल करता था और कई बार खाना ना मिलने पर अपना भी खाना उन्हें दे दिया करता था. हाल ही में जब रात के 3 बजे खराब तबियत के कारण Cesar अस्पताल में भर्ती हुआ तो उसे देखने घरवाले तो नहीं आये लेकिन ये 4 कुत्ते अस्पताल के बाहर टकटकी लगाकर उसका इंतजार करते रहे. वह अस्पताल के आस-पास ही मंडराते और कभी-कभी तो मेन गेट पर भी आ जाते. तब किसी को समझ नहीं आया था कि ये कुत्ते यहां कैसे पहुंचे और किसके हैं. तभी अचानक एक कुत्ते की नजर बेहोश Cesar पर पड़ जाती है और वह दौड़ के उसके पास पहुंच जाते हैं और उसे प्यार करने लगते हैं. ये नजारा देखकर वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह जाते हैं और सबकी आंखों में आंसू आ जाता है. मालिक को प्यार करने के बाद सभी बाहर बैठकर एक बार फिर से उसकी राह देखने लगते हैं.

80 हजार लोगों ने किया शेयर

अस्पताल कर्मियों को जब उनके बारे में पता चला तो उन्होंने ना सिर्फ कुत्तों को खाना खिलाया बल्कि उनका पूरा ध्यान भी रखा. बता दें, इस घटना के बारे में अस्पताल की एक नर्स Cris Mamprim ने अपने अकाउंट पर एक खूबसूरत तस्वीर के साथ पोस्ट किया है. बता दें, इस पोस्ट को अब तक 80 हजार बार शेयर किया जा चुका है और इस पर 22 हजार से भी ज्यादा कमेंट्स आये हैं.

पढ़ें इस कुत्ते के पास है अंबानी से भी ज्यादा संपत्ति, जान लेंगे तो इंसान का नहीं कुत्ते का जन्म मागेंगे  

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना  भूलें.

Back to top button