इस कुत्ते के पास है अंबानी से भी ज्यादा संपत्ति, जान लेंगे तो इंसान का नहीं कुत्ते का जन्म मागेंगे  

दुनियाभर में तो वैसे कई अमीर लोग हैं जिनके पास अरबों की संपत्ति है लेकिन यदि हम आपसे कहें कि एक कुत्ता ऐसा भी है जो इन अरबपतियों से कहीं ज्यादा धनवान है, तो क्या आप मानेंगे? शायद नहीं, आप भी यही कहेंगे भला ऐसा भी कहीं होता है क्या. एक कुत्ता कैसे अरबपति हो सकता है? तो आपको बता दें, ये खबर बिलकुल सच है. इस कुत्ते ने दुनियाभर के अरबपतियों को पछाड़ दिया है. इसके आगे-पीछे इतने नौकर-चाकर घूमते हैं जितने अंबानी के घर में भी नहीं होंगे. कुत्ते के पास इतनी संपत्ति है कि वह खुद का कोई आइलैंड या फिर हवाई जहाज भी खरीद सकता है. आखिर कौन है ये कुत्ता और कैसे आई इसके पास इतनी संपत्ति, चलिए आपको बताते हैं.

दुनिया का सबसे रईस जानवर

बता दें, हम जिस कुत्ते की बात कर रहे हैं वह जर्मन शेफर्ड प्रजाति का है. इसका नाम गंथर फोर्थ है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये कुत्ता दुनिया का सबसे अमीर जानवर है और वह स्टारडम के मामले में किसी स्टार से कम नहीं है.

कुत्ते के पास है अरबों की संपत्ति

आप जानकर चौंक जाएंगे जब आपको कुत्ते की पूरी संपत्ति के बारे में पता चलेगा. बता दें, इसके पास 14.5 करोड़ डॉलर यानि 9,71,50,00000 रुपये की संपत्ति है. अब आप सोच रहे होंगे कि आज के इस दौर में जहां एक आदमी सालों मेहनत करने के बाद इतने पैसे कमा नहीं पाता ऐसे में एक कुत्ते के पास इतनी संपत्ति कहां से आई? दरअसल, गंथर के पास इतनी संपत्ति उसके पिता से आई है और उसके पिता के पास ये संपत्ति उसकी मालकिन कार्लोत्ता लीबेंसटाइन की मृत्यु के बाद मिली. 1992 में मालकिन के देहांत के बाद सारी संपत्ति गंथर के पिता की हो गयी थी. कार्लोत्ता अपने कुत्ते से इतना प्यार करती थी कि उसने मरने के बाद अपनी सारी संपत्ति अपने कुत्ते के नाम कर दी थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि उसने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी संपत्ति में से एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी.

सैकड़ों नौकर की फ़ौज

गंथर के पास आज नौकरों की फ़ौज है. वह एक आलिशान बंगले में सैकड़ों नौकर के बीच रहता है. नौकर-चाकर उसका पसंदीदा खाना बनाते हैं और उसे महंगी-महंगी गाड़ियों में घुमाने भी ले जाते हैं. यदि एक बार आप गंथर का रहन-सहन देख लेंगे तो अगले जन्म आप इंसान का नहीं बल्कि एक कुत्ते का जन्म मानेंगे. इन तस्वीरों में देखिये गंथर कितने शान और शौकत के साथ रहता है. शान और शौकत देखकर तो टाटा, बिड़ला और अंबानी भी शर्मा जाएं. मालकिन के देहांत के बाद इटली और जर्मनी की प्रॉपर्टी भी गंथर के नाम हो गयी थी. तस्वीरों में आप भी देखिये गंथर कितनी ऐशो-आराम की जिंदगी बीता रहा है. तस्वीरों को देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि, “कुत्तों के भी दिन आते हैं”.

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.