राशिफल

Rashifal 19 December 2018: गणेश जी की कृपा से ये 3 राशि वाले रातों-रात बनेंगे अमीर, पढ़े राशिफल

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा से तीन राशियों के जातकों को धन लाभ होने के योग हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 19 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज आपको अचानक आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है, जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मेष राशि को किस्मत का साथ आज कुछ कम ही मिलेगा। संपत्ति के मामलों में सुधार होगी। महिला, छात्रवर्ग को विदेश के अवसर मिल सकते हैं। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। आय एवं खर्चों में वृद्धि हो सकती है। व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बेरोजगार युवाओं को नौकरी और तरक्की दोनों एक साथ मिलने की संभावना बन रही है। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है तथा वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। सार्वजनिक जीवन में अपयश या अपकीर्ति आपकी मान-प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकते हैं। शादीशुदा जींदगी में तकरार की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज आपका घर परिवार में काफी मान-सम्मान बढ़ेगा तथा लोग आपके काम की खूब प्रशंसा करेंगे। किसी काम के कारण आपको यात्रा करनी होगी। नौकरीपेशा में वरिष्ठों का सहयोग कार्य क्षेत्र में सरलता देगा। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे उन्हें पूरा करने के लिए प्रयत्न करने पड़ेंगे। खान-पान में लापरवाही न बरतें। आने वाले समय में आपको अपने हर कार्य में बड़ी सफलता प्राप्त होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बच्चों के लिए अच्छा दिन है। उनकी विधि में सुधार होगा। आपको दोस्तों के साथ लंबा सफर तय करना पड़ सकता है। आप नए क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास करेंगे। लाभ के लिए निवेश का विकल्प भी खुला रहेगा। जल्दबाजी या जोश में आकर आज ऐसे वादे कर सकते हैं जिनको निभाना आपके लिए कठिन होगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आपके मित्रों की मंडली में नए मित्र जुड़ेंगे। आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यदि आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है सावधान रहें। नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। लेकिन ज़्यादा पैसे खर्च न करें। घर-परिवार की भी समस्या रहेगी। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति हो सकती है। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में आज बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। आपका वैवाहिक और दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। गणेश जी की कृपा से यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। साझेदारों के साथ लाभ की बात होगी। सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कार्य की प्रशंसा हो सकती है। नौकरों पर अंधविश्वास सही नहीं है। पुराने काम पर अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार-निवेश अच्छा होगा। कारोबार में आपको ज्यादा तरक्की मिलेगी। जीवनसाथी के साथ के प्यार बना रहेगा। आप के जितने भी रुके हुए काम थे वह गणेश जी का नाम लेने से आज पूरे होने वाले हैं। आपने कुछ दिनों पहले जो प्रयास किया था उसमें आपको अब निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अचानक कहीं यात्रा करना चाहते हैं तो से संबंधित खतरनाक क्षेत्रों से बचें। आर्थिक तौर पर यह विशेष समय आप के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। अपने पैसे के दृश्य पर नजर रखें क्योंकि कुछ अप्रत्याशित आपकी कमाई या आपकी संपत्ति को प्रभावित करेगा। वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे करने में परेशानी आ सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रेम जीवन में इन्हें थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है, अपने प्रेमी या जीवनसाथी पर अतिरिक्त दबाव बनाना आपके लिए हितकर नहीं होगा। पारिवारिक जीवन श्रेष्ठ बीतेगा। राजनीति, धर्म और नस्लीय मुद्दों पर चर्चा करने से बचें। किसी भी काम को तुरंत तैयार होकर शुरू करने से पहले गंभीरता से तर्क की कसौटी पर परख लेना ही ठीक होगा। किसी की मदद करने के लिए आप हमेशा उपलब्ध नजर आएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार में सम्मान बढ़ेगा। परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। विदेश यात्रा के योग हैं या विदेश से कोई खुश खबरी मिल सकती है। आपकी सुविधाओं व आराम में आप अधिक सावधानी बरतें। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। दांपत्यजीवन में माधुर्य का आनंद लेंगे। प्यार का इजहार करने में झिझक महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। किसी भी अप्रियता को दूर करने के लिए शब्दों के साथ अपने चालाक तरीके का प्रयोग करें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। पार्टनर आपकी भावनाओं समझेगा। पार्टनर का मूड भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पैसे की कमी आज आपको असुविधाजनक रखेगी। नई कार्य योजना में वांछित लाभ की संभावना है। परीक्षा और साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। आप व्यापार में प्रगति करोगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं रहेगी। मनोरंजन के क्षेत्र में आज का दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है। खान-पान पर ध्यान दें। घर-परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले में भी आज चिंतित होंगे।

आपने Rashifal 19 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती आपको अमीर बनाने से बस आज से ही अपना लीजिये ये आदतें

Back to top button