राशिफल

Rashifal 18 December 2018:हनुमान जी के चमत्कार से मंगलवार को इन दो राशि वालों की पलटेगी किस्मत

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं आज हनुमानजी की कृपा से दो राशि वालों की किस्मत पलटने वाली हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 18 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बोलने से पहले विचार जरूर करें। धन की चिंता समाप्त होगी। अनुकूल समय का लाभ उठाएं। दफ्तर में फ़ालतू बहस करने से बचें। सुबह-सुबह कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार के क्षेत्र में अपार तरक्की मिलेगी। आपके घर-परिवार में खुशियां आएंगी। व्यापारी लोगों को कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं। गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने से लाभ होगा। कार्य की अधिकता से स्वास्थ्य प्रभावित होगा, बीमार हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अगर आप नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो मंगलवार का यह दिन आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। आज वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं एंव लड़ाई झगड़े से दूर रहें। अगर आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो यह मंगलवार आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। घर में आपके मान-सम्मान में काफी वृद्धि होगी। आज का दिन आपके जीवन में नया रोमांस और ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके परिवार से जुड़े उलझे मामले सरलता से हल हो जाएंगे। भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। यदि आज आप नया व्यापार शुरू करना चाहते है तो अपने माता-पिता से सलाह जरूर लें। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंधों में चली आ रही अड़चन दूर होगी, लेकिन काम का बोझ बढ़ेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। आय और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान की गतिविधियां परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यावसायिक लोगों को आज फायदे के साथ नुकसान भी हो सकता है। आशा से अधिक धन एवं सम्मान मिलेगा। आज कोई ख़ास उपलब्धि मिलने के संकेत हैं। घर परिवार में बड़े बुज़ुर्ग का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आप भी चिंतामुक्त रहेंगे। समय आपके लिए अनुकूल है इसे समझें। छात्रों को सफलता प्राप्ति की सम्भावना है। मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट होगी। आपके आने वाले समय में प्रबल धन के योग बन रहे है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरीपेशा लोगों के मन में नौकरी बदलने का विचार हावी हो सकता है। महिलाएं आज गलतफहमी का शिकार हो सकती है। सुबह उठकर सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ करके दिन की शुरुआत करने से आपको लाभ होगा। आप काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। स्वतंत्रता की भावनाएं आपको किसी मित्र या समूह के सदस्य के साथ बाधाओं में डाल सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आप से संपर्क करेगा जिससे मिलकर आपकी प्राचीन यादें फिर से ताज़ा हो जाएंगी। आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। आज आपका द्वारा किए गए कार्य से समाज के अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचेगा। अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं इससे आपके बीच की दूरियां खत्म होंगी। अपने सेहत पर थोड़ा सा ध्यान दीजिए और रोजाना योगा शुरू किजिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। व्यवसायी वर्ग के लोग अपने काम के विस्तार से पहले पूर्ण छानबीन कर लें उसके बाद ही कदम आगे बढ़ाएं। आज मांसाहार से दूर रहें। विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। आज काम में दबाव पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। आपके जीवन में नए समय का आगमन होगा। शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज अपने प्रेमी को लव प्रपोजल देने का विचार बना सकते हैं। रचनात्मक क्षेत्र में आपको विशेष सुर्खियां मिलेंगी। काम में दबाव के कारण आप परेशानियां में आ सकते हैं महत्वपूर्ण कार्य परिवार की मदद से सम्पन्न होंगे। कई लोगों से मेल-मुलाकात, संपर्क और संवाद होगा। आज किसी भी नए कार्य को करने से पहले अपने बड़ों की सलाह लेना उचित होगा। क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस मंगलवार अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना है। व्यापार नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में आपको नई सफलताएं मिलेंगी। आज आप हनुमानजी का नाम लेकर जिस भी कार्य की शुरुआत करेंगे उस कार्य में आपको सफलता जरूर मिलेगी। बच्चों के साथ समय बीतेगा,बाहर घूमने या मूवी देखने जा सकते हैं। यात्रा हो सकती है। अपने रिश्तेदारों के माध्यम से बडे कार्य संपादित होगें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर परिवार में सब लोग काफी खुश रहेंगे। आज मकर राशि के लिए आज का दिन काफी शुभ फलदायक साबित होगा। विद्यार्थियों के लिए आया समय बहुत ही अच्छा रहेगा, प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़ी सफलता मिलेगी। किसी मंदिर में घी का दीया लगाएं, यह आपके लिए अच्छा रहेगा और इससे आपकी परेशानी भी जल्दी ही दूर हो जाएंगी। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध मधुर होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको किसी विशेष कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। बजरंगबली की कृपा से आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। मानसिक परेशानी कम होगी। पैसों की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा। आपको व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगी। किसी के बहकावे में न आएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता हैं। आपके कार्यभार में वृद्धि होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। कोई खास व्यक्ति आपकी बात सुनेगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन तथा वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। हनुमान जी की कृपा दृष्टि से आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होने वाली है। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं।

आपने Rashifal 18 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं। अगर आप हनुमानजी के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय बजरंग बली’ जरूर लिखें।

यह भी पढ़ें : शुरू हो चुका है मलमास का महीना, जानिए इस महीने क्यों नहीं होते हैं मांगलिक कार्य?

Back to top button