राशिफल

Rashifal 17 December 2018: बुरे समय का होगा अंत, आज महादेव करेंगे इन 5 राशियों की हर इच्छा पूरी

आज सोमवार को महादेव की कृपा से कुछ राशियों के बुरे समय का अंत होने जा रहा है। आज भोलेनाथ पांच राशियों की मनोकामनाएं पूर्ण करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 17 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले सोमवार के दिन जबरदस्त ऊर्जा व उत्साह से भरे रहेंगे। आज आपको अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य में कुछ हल्का सा बिगाड़ हो सकता है। आज आपको वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी आपको लंबे अरसे से तलाश थी। खानपान पर ध्यान दें वरना स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आपके दुश्मन आपके कामों में अड़चन डालने की कोशिश करेंगे पर कामयाब नही हो पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज धन कमाने के लिए वृषभ राशि वालों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। उत्तम मनोबल आपकी सभी समस्याओं को हल कर देगा। किसी भी बड़े निवेश को करने से पहले सोच विचार जरूर करें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। अच्छे स्वास्थ के लिए खान पान का परहेज रखना आपके लिए जरुरी होगा। आज की गई मेहनत करने का अच्छा फल मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमें मनचाही सफलता प्राप्त होगी। कारोबार उन्नति की राह पर अग्रसर होगा। अपने बोलने के तरीके में बदलाव लाएं एवं गुस्से पर भी कंट्रोल करें। आज आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है। बड़ों की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आज आप मानसिक शांति बनाए रखने के तरीके सीख सकते हैं। प्रतिष्ठित जनों से मेलजोल बढ़ेगा। व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पैसे कमाने और सेविंग बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। करियर में कई बड़े उतार-चढ़ाव आएंगे। प्रेमी के साथ बाहर घूमने जाने की योजना को अच्छी प्रकार से सोचना हितकर होगा। भोलेनाथ की कृपा से नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति के योग रहेंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। सेहत को देखते हुए आपको जंक फूड से दूर रहना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आपकी समस्या उत्पन्न होने पर वह स्वयं ही हल हो जाएगी। आर्थिक परिस्थितियों में झूलते परिवार के आज सभी दुःख समाप्त होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में छात्र वर्ग को तरक्की मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढे़गी। कार्य में गतिशीलता बनी रहेगी। परिवार के बड़े सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों का आज पढाई में अच्छा मन लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने शत्रु पर विजय हासिल करने में कामयाब रहेंगे। आज यदि कन्या राशि वाले शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना हैं। जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता के साथ-साथ प्रेम की मधुरता बढ़ेगी। घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। शिव मंदिर में दान करने से आर्थिक संकटों से छुटकारा प्राप्त होगा। आज दस्तावेज में पढ़ें लिखे बिना हस्ताक्षर न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज धन-लाभ के प्रबल योग हैं। आपका स्वास्थ्य भी लगातार बेहतर होता जाएगा। संतान की ओर से सता रही चिंताएं आज समाप्त होंगी। किसी समस्या के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। आपको चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार करना ठीक रहेगा। आपने चाल चालन का खास ध्यान रखे। आज मदिरा का सेवन न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के जो लोग प्रेम से वंचित हैं उन्हें आज प्यार का इजहार करने का अवसर मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आनंद करें और अतीत को भुलाकर भविष्य की सोचें। यात्रा आनंददायक रहेगी। राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। खर्च के प्रति सावधान रहने की जरुरत है, फिजूलखर्ची हो सकती हैं। दूरदराज रह रहे संबंधियों से लाभ प्राप्त हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यापार में धन लाभ होगा। आपका सितारा आज बुलंदी पर होगा। आज आने वाले अवसरों का फायदा अवश्य उठाये। आपके जीवन में आने वाली तकलीफें भोलेनाथ जी की कृपा से दूर होंगी। आप अपने रिश्तों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। अन्य दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है। धनु राशि के छात्रों को सही मार्गदर्शन मिलना बेहद जरुरी है ।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप ऊर्जावान बने रहेंगे, मन अच्छा रहेगा। व्यापार एवं व्यवसाय में वृद्धि होगी। भाइयों से सहयोग मिलेगा व संपत्ति विवाद भी सुलझ जाएगा। शाम के समय मन उदास रह सकता है। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। क्षेत्र का प्रतिसाद मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। परिवार के साथ कहीं अच्छी जगह समय बिता सकते हैं। किसी पारिवारिक समारोह के कारण आप पुराने दिनों की यादों में खोए रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आज आपको नौकरी में पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान व प्रमोशन सब आपको मिल सकता है। विदेश में कार्यरत जातकों को मनचाहे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी बहुत खुश रह सकते हैं। आज आपको अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आज किसी से मनमुटाव न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सुबह कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल अच्छा रहेगा। आप अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अच्छी नौकरी मिलने के योग हैं। हर कार्य में आपको उम्मीद से अधिक सफलता मिलेगी। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। पेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड सकता है।

आपने Rashifal 17 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। अगर आप भोलेनाथ के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय भोलेनाथ’जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें किस वजह से माता ने शेर को चुना था अपनी सवारी, छुपा है एक बड़ा रहस्य

Back to top button