राशिफल

Rashifal 15 December 2018: आज शनिदेव अपनी प्रिय इन 4 राशियों की करेंगे मौज, मिलेगा मनचाहा वरदान

आज शनिवार का राशिफल बहुत खास है क्योंकि आज शनिदेव अपनी चार प्रिय राशियों पर मेहरबान हो रहे हैं और उनको मनचाहा वरदान देंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 15 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज बड़ों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे। परिवार में किसी समारोह के आयोजन की वजह से आप उत्साहित रहेंगे। पारिवारिक जीवन में होने वाली समस्याओं का अंत होगा। वाणी पर काबू रखें। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। शनिदेव की कृपा से बेरोजगारों को नौकरी मिलने की संभावना है। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। जिससे कारण आप अपने कारोबार में दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की करते हुएं आगे बढ़ते रहेंगे। शनिदेव की कृपा से इनकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। हर कार्य में सफलता मिलने की उम्मीद है। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। वर्तमान की कुछ घटनाओं के लिए वही पुराने कारण जिम्मेदार हैं। इससे आपकी इज्जत को काफी ठेस पहुंची है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आपका धन कहीं पर लंबे समय से फंसा हुआ है तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। शनिदेव की कृपा से आपके रुके हुए सभी काम तेजी से पूरे होने लगेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा आपका पुराना प्यार आपको मिल सकता है। विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। समय की मांग है कि आप अपने स्वास्थ को लेकर सजग रहें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप की योग्यता से लोग आप से जुडना पसंद करेंगे। आज आपकी शैली और काम करने का ढंग लोगों को प्रभावित करेगा। आपको अपने आचरण और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। समय मिलाजुला रहेगा। व्यवसायिक लोगो फायदे के साथ नुकसान भी हो सकता है। परिवार के किसी बुजुर्ग के साथ आज वक्त बिता सकते हैं। आपका पुराना प्यार आपको मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने व्यस्त कामकाज के कारण यह दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला होगा पर अच्छी बात यह है की शाम तक सारी परेशानियों के अंत के साथ-साथ आपको धन व पदोन्नति की संभावना है। बड़ों के आशीर्वाद से आप सभी मुश्किल कार्य आसानी से कर सकते हैं। व्यापारिक क्षेत्रों में प्रगति करेंगे। आपके कारोबार में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होगी। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कन्या राशि वालों के परिवार में प्रेम बढ़ेगा और आप जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। किसी भी नये कार्य को करने से पहले अपने बड़ो-बुजुर्गों की सलाह जरूर लें। प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग बन रहे है इस दौरान कार्यक्षेत्र में कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। नए व्यायाम अपनाने का फायदा आपको नजर आने लगेगा। शादीशुदा जींदगी में अच्छा तालमेल रहने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अधिकारियों के मार्गदर्शन से आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। आपके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी। शनिदेव की कृपा से आपके बिगड़े हुए कार्य बनेंगे व आप की मनोकामनाएं पूर्ण होगी। मां लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत रहेगी। वही करें जो आपको उचित लगता हो। आपके जीवन में कमियों की बजाय जो अच्छी बातें निहित हैं उन्हें देखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इससे ही आपकी दुख तकलीफें खत्म हो सकेंगी। लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने का अवसर मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आप बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आज आपके घर कोई धार्मिक पूजा का कार्यक्रम हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप उन्नति करेंगे। आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढ़ेगी। लंबे समय से चली आ रहीं सभी प्रकार की समस्याएं समाप्त होने वाली है। घर में चारो तरफ से खुशियां ही खुशियां आयेंगी। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। आप किसी यात्रा पर जा सकते हो। धन के मामले में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके जीवन में आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। आपको सुबह-सुबह कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार के क्षेत्र में अपार तरक्की मिलेगी। आपके घर-परिवार में खुशियां आएंगी। योजनाएं सफल हो सकती हैं, आपकी सेहत में सुधार आएगा। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आपके अंदर सफलता की ऊंचाइयों को छूने का जुनून है और यह समय उसके लिए बिल्कुल उचित है। परिवार के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपका भाग्य साथ देगा। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है। आपको कुछ घटनाओं की तह तक जाना पड़ेगा। आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा। आप आपयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे, जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। किसी से मिलने के लिए की गई लम्बी यात्रा थका देने वाली साबित होगी।

आपने Rashifal 15 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इलायची के दानों में बंद है आपकी किस्मत, करें ये उपाय

Back to top button