दिलचस्प

राजघराने की इस लड़की को ड्राइवर के बेटे से हुआ था प्यार, मुश्किलों में हुई शादी की अब दे रही है त-ला-क

अमिरी-गरीबी कहने की बातें होती हैं और इस बात को साबित किया जयपुर के राजपरिवार की राजकुमारी दीया कुमारी ने जिसने अपने ड्राइवर के बेटे को अपना दिल दे दिया और अब उसे तलाक देने जा रही है. दीया कुमारी ने फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की है जिसमें उन्होंने और उनके पति नरेंद्र ने ये बयान दिया है कि यह उनका पर्सनल मामला है और इसमें मीडिया को दखल देने की कोई जरूरत नहीं है. इस फैसले के अलावा उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया मगर इस राजघराने की इस लड़की को ड्राइवर के बेटे से हुआ था प्यार, इसके बाद भी आज ये दोनों अलग क्यों हो रहे हैं वो भी शादी के इतने सालों के बाद.

राजघराने की इस लड़की को ड्राइवर के बेटे से हुआ था प्यार

अमीरी और गरीबी को परे रखते हुए 21 साल पहले दीया कुमारी को अपने ही पिता के ड्राइवर के बेटे से प्यार हो गया था. दोनों ने तमाम मुश्किलों के बाद भी शादी कर ली और अब इतने सालों के बाद अगर वो तलाक लेना चाहते हैं तो इसके पीछे जरूर कोई ना कोई मजबूरी ही रही होगी. हम जिस राजकुमारी की बात कर रहे हैं उनका नाम दीया कुमारी है और दीया जयपुर के एक बड़े राजघराने से ताल्लुख रखती हैं और मौजूदा समय में वे सवाई माधोपुर से भाजपा की विधायक भी हैं. उन्होंने साल 2013 में भाजपा ज्वाइऩ की थी. दीया कुमारी इस समय 47 साल की हैं और वो जयपुर घराने के राजा भवानी सिंह और पद्मिनी देवी की एकलौती संतान हैं. उनके पिता ब्रिगेडियर भी रहे हैं. उन्होंने शुरु से ही अपनी बेटी को सारे ऐश और आराम दिए हैं. दीया की हर इच्छा बचपन से ही पूरी की गई थी और जब उन्हें प्यार हुआ तो कुछ आपत्ति जताने के बाद उनके माता-पिता ने दीया की शादी नरेंद्र से करा दी लेकिन उनके समाज में इस बात की खूब निंदा हुई थी.

दीया की पढ़ाई जयपुर, दिल्ली और लंदन में हुई. शादी के बाद नरेंद्र से दीया को दो बेटे पद्मनाभ सिंह, लक्ष्यराज सिंह हुए इनके अलावा उन्हें एक बेटी गौरवी भी है. दीया इस समय विधायक हैं लेकिन इस बार उन्हें चुनाव में टिकट नहीं मिल पाया. दीया अपनी पारिवारिक विरासत सिटी पैलेस और जयगढ़ किला सहित दूसरी ऐतिहासिक इमारतों को संभालती हैं. दीया की शादी साल 1997 में हुई थी और एक ब्लॉग के जरिए उन्होंने अपनी प्रेम कहानी दुनिया को बताई थी.

इस तरह हुई थी उनकी लव मैरिज

साल 1989 में जब दीया सिर्फ 18 साल की थी तब उन्होंन नरेंद्र को पहली बार देखा था. उस समय नरेंद्र ग्रेजुएशन के बाद सीए की तैयारी कर रहे थे और उस दौरान एमएमएस संग्राहालय ट्रस्ट में ट्रेनिंग के लिए अकाउंट ज्वाइऩ किया था. इस काम में दीया भी उनकी मदद करने लगीं और इसी दौरान दोनों करीब आए और दोस्ती प्यार में बदल गई. दीया ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि उन्हें नरेंद्र की लगन और ईमानदारी बहुत ज्यादा पसंद आई थी. उनका केयरिंग नेचर उन्हें लुभाता था और दीया इतने में अपना दिल हार चुकी थीं. इसके बाद इनकी शादी होने में कई मुश्किलें आईं लेकिन फिर कुछ सालों बाद इनकी शादी हो ही गई.

Back to top button