राशिफल

Rashifal 11 December 2018: आज बजरंगबली की असीम कृपा से बुलंदियों को छुएगा इन 4 राशियो का भाग्य

आज मंगलवार के दिन बजरंगबली जी की असीम कृपा से कुछ राशि वालों को बहुत सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 11 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी आपको यह समय ईश्वरभक्ति और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में बिताने की सलाह देते हैं। बजरंगबली की कृपा से आज से मेष राशि वालों का बुरा वक्त समाप्त होगा और सभी कामो में सफलता मिलेगी। अचानक बिगड़े हुए और रुके काम बन जायेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा व दोस्तों और सगे सम्बंधियों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव खड़े होने की संभावना है। मन में उठने वाली दुविधाओ से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। व्यापार में आप अधिक मुनाफा प्राप्त करने में सफल रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से यह दिन अनुकूल है। धार्मिक कार्यक्रम में सहभागी होंगे। आपके जीवन में से सभी कठिनाइयाँ दूर होगी। व्यापार में बहुत ज्यादा फायदा होगा। संतान और जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। आप अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आपको भावनात्मक संतुलन रखने में परेशानी आएगी। कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें। माता-पिता की ओर से व्यापार में आर्थिक मदद मिल सकती है। मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कर्क राशि के कुछ जातकों का रहन-सहन कष्टदायी रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। ईश्वर का नाम-स्मरण और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। हनुमान जी की कृपा से व्यापार में दो गुना मुनाफा होने के योग बन रहे है। नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज कोई तोहफा भेंट कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो। आपके विचारों और ऊर्जा को अच्छे परिणामों के लिए सकारात्मक निर्देशों पर केंद्रित करना होगा। आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। सोशल मीडिआ पर ज्यादा समय बर्बाद न करें। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा, प्रेम संबंधित मामलों के लिए दिन मिला-जुला असर देने वाला सिद्ध होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वाहन सावधानी से चलाएं, और हर स्थिति में विनम्र बने रहें। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी तरह होगी। आपको धन लाभ हो सकता है। मित्रों व स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य नया उत्साह रहेगा। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपको कार्य शेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले मीठा बोलकर काम पूरे करवा लेंगे। अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें। यह समय आपको सपनों को सच करने का है। सामाजिक कार्य सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें तभी आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी। सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। काफी समय से अटका हुआ धन पुनः मिल सकेगा। समय से भोजन और पर्याप्त नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के जातकों की वैचारिक प्रखरता आज चरम पर रहेगी। इसके अलावा आपकी आपकी रचनात्मकता भी बहुत कारगर और प्रखर रहेगी। आपको काफी मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ सकता है लेकिन यह समय वास्तव में इतना बुरा नही होगा। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल भी बना रहेगा। मौज-शौक की वस्तुएं नए वस्त्राभूषण तथा वाहन वगैरह की खरीदारी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिन की शुरुआत में आपको थोडी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पडे़गा। गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। आज आप सही मौका देखकर अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। भाग्यवृद्धि होने के संकेत है। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। उत्तम दांपत्य जीवन मिलेगा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों की कार्य क्षमता आने वाले दिनों में फायदा दिलाएगी। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। आप अपनी कंपनी के लिए नए संपर्क या अधिक व्यापार के विकास में शामिल हो सकते हैं। प्यार में सफलता आज आपके साथी को आपसे रोमांस के अतिरिक्त दोस्ती की जरूरत है। किसी धार्मिक स्थान जाकर किसी संत से मिलने से आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बुरी आदतें छोड़ने के लिए आज एकदम उत्तम दिन है। भागीदारी से लाभ होगा। धन आगमन के प्रबल योग के साथ मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनेगी। नकारात्मक विचारों से आपका मन विचलित हो सकता है। घर की साज-सजावट और अन्य व्यवस्था में परिवर्तन करके घर के वातावरण में सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास आप करेंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

काफी दिनों से जो असमंजस बना हुआ था आज उसका अन्त होगा और मायूसी भी समाप्त होगी। लोग आप से सलाह ले सकते हैं। आपके जीवनसाथी का मूड ठीक रहेगा आपको प्यार भी मिलेगा। आपको व्यवसाय और रोमांस में एक नई रुचि मिल जाएगी। व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएंगे। आलस्य और तनाव बढ़ सकता है।

आपने Rashifal 11 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस वजह से सीता मां को नहीं छू पाया था रावण, दूसरी कहानी से होंगे अनजान

Back to top button