बॉलीवुड

ये हैं इंडिया की ऑल टाइम टॉप 7 मॉडल्स, इनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी फेल हैं  

मॉडल्स वो होती हैं जो फेमस डिज़ाइनर्स को रिप्रेजेंट करती हैं और उनके द्वारा रिप्रेजेंट किये गए कपड़े बॉलीवुड स्टार्स पहनते हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि मॉडल्स की वजह से ही बॉलीवुड में फैशन है. भारत में वैसे तो एक से बढ़कर एक मॉडल मौजूद हैं लेकिन आज के इस पोस्ट में हम 7 ऐसी मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ भारत की ऑल टाइम टॉप मॉडल हैं बल्कि इनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की हसीनाएं भी फेल हैं. इनके फैशन की धूम सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी है. एक मॉडल के लिए उनकी फेस वैल्यू, एटीट्यूड, वॉक और कपड़े पहनने का स्टाइल बहुत मायने रखता है और ये सारी खूबियां भारत की इन मॉडल्स में मौजूद हैं.

सुषमा रेड्डी

सुषमा रेड्डी भारत की एक टॉप मॉडल हैं जो हैदराबाद की रहने वाली हैं. वह कई कमर्शियल और म्यूजिक विडियो में भी काम कर चुकी हैं.

नोयोनिका चटर्जी

नोयोनिका फैशन इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा से हैं. इन्हें रैंप क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. इनकी वजह से फैशन इंडस्ट्री में सांवली मॉडल्स की डिमांड बढ़ी है. नोयोनिका मॉडलिंग के अलावा नयी लड़कियों को ट्रेन भी करती हैं और शोज़ भी कोरियोग्राफ करती हैं.

अदिति आर्या

हरियाणा की रहने वाली अदिति आर्या साल 2015 में मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं. हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी. मूलरूप से गुरुग्राम की रहने वाली अदिति तेलुगू की एक फिल्म में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं, वह NGO के साथ भी जुड़ी हैं.

विदिशा पावत

विदिशा पावत लगातार किंगफ़िशर के कैलेंडर पर दो बार आने वाली भारत की पहली सुपरमॉडल हैं. इन्होंने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था.

सोनल रावत

सोनल रावत भारत की एक प्रतिष्ठित मॉडल हैं जो कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. सोनल मुख्य रूप से बंगाल की रहने वाली हैं और मिस इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं.

ज़ोया अफरोज

ज़ोया अफरोज ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘कुछ ना कहो’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. ज़ोया मॉडलिंग की दुनिया में भी एक जाना-माना नाम हैं और कई फेमस डिज़ाइनर्स के लिए रैंप पर वॉक कर चुकी हैं. 9 साल की उम्र से ही ज़ोया मॉडलिंग की दुनिया में आ गयी थीं.

सुप्रिया एमन

पटना की रहने वाली सुप्रिया एमन मिस इंडिया इंटरनेशनल 2015 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. सुप्रिया ने एक सरकारी स्कूल से अपनी शुरूआती शिक्षा पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने अपना कॉलेज कम्पलीट किया और साल 2015 में जापान में भारत को रिप्रेजेंट किया. 2012 से मॉडलिंग करने वाली सुप्रिया आज भारत की टॉप मॉडल हैं.

पढ़ें : बिग बॉस-12 में पहली वाइल्ड कार्ड एंट्री लेंगी ये खूबसूरत मॉडल, तस्वीरें देखकर छूट जाएंगे पसीने

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.   

 

 

Related Articles

Close