ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी, बीजेपी-कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा

राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा के लिए शुक्रवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। इस दौरान कई जगह से ईवीएम में खराबी की शिकायत भी सामने आई, जिसको लेकर विपक्ष के तेवर फिर से बदल गये। जी हां, राजस्थान और तेलंगाना में आज वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें मतदाता बढ़ चढ़कर हिस्सा ले, जिसके लिए पीएम मोदी ने खुद जनता से अपील किया। राजस्थान और तेलंगाना में  वोटिंग कितनी होती है, ये तो मतदान के बाद पता ही चल जाएगा, लेकिन चुनावी नतीज़ों के लिए कुछ दिन का और इंतजार करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान और तेलंगाना मतदान को लेकर जहां एक तरफ जनता उत्साहित दिख रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत के लिए प्रार्थना करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि तेलंगाना की 119 सीटें और राजस्थान की 199 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है, जिसकी वजह से अब दोनों ही पार्टियों ने जीत का दावा किया है। इन सबके बीच मध्यप्रदेश चुनाव की तरह ही तेलंगाना में वोटिंग के बीच ईवीएम में गड़बड़ी की खबर से विपक्ष के तेवर बदल गए। इतना ही नहीं, इसी सिलसिले में कांग्रेस और टीआरएस के बीच झड़प देखने को भी मिली।

कांग्रेस और बीजेपी को है चुनाव जीतने की उम्मीद

राजस्थान और तेलंगाना में वोट डालने के बाद कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी सूबे में बहुमत के साथ आ रही है, इसमें कोई दोराय नहीं है। इतना ही नहीं, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने वोट डालने के बाद कहा कि हमने पांच सालो में काम किया है और हमे उम्मीद है कि जनता हमारे कामो का फल हमे इस चुनाव में जीताकर देगी, क्योंकि प्रदेश में विकास के लिए बीजेपी के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता यह पहले से ही कह चुके हैं कि इस बार राजस्थान से बीजेपी का सूपड़ा साफ है, क्योंकि इन्होंने पांच साल में जनता को सिर्फ रूलाया ही है। बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस के लिए राजस्थान जीतना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि दोनों पार्टियों का भविष्य इसी चुनावी नतीज़ें पर टिके हैं, जिसकी वजह से दोनों पार्टियों ने अपनी जीत के लिए ऐड़ी चोटी का बल लगा दिया है। इतना ही नहीं, बीजेपी की चुनौती इस बार कांग्रेस की उम्मीद बनती दिख रही है। बहरहाल, चुनावी नतीज़े 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Close