बॉलीवुड

इस एक किरदार ने बदल दी विद्या बालन की जिंदगी, याद करके हुईं भावुक

अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल में घर बनाने वाली बॉलीवुड की डर्टी गर्ल विद्या बालान अचानक भावुक हो गईं। उनके भावुक होने के पीछे वजह है फिल्म द डर्टी पिक्टर के सात साल पूरे होना। यह फिल्म साउथ की अडल्ट स्टार सिल्क स्मिता से प्रेरित थी। इस फिल्म में विद्या ने सिल्क का किरदार निभाया था जो फिल्मों में बोल्ड रोल किया करती थी। इस किरदार में विद्या ने अपनी एक्टिंग और एक्सप्रेशन से जान डाल दी थी। जहां पर्दे पर हिरोइनें अपने फिगर को लेकर इतनी सजग होती हैं कि दिन भर डाइटिंग करती हैं वहीं विद्या ने बढ़े हुए पेट और फैले हुए शरीर के साथ यह किरदार निभाया था।

डर्टी पिक्चर ने बदली जिंदगी

दरअसल सिल्क स्मिता साउथ की एक्ट्रेस थीं और उस समय में साउथ की फिल्मों में भरे बदन की हिरोइनें चला करती थीं। यह फिल्म 2 दिसंबर 2011 को रिलीज हुई थी और यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म के लिए विद्या बालन को क्रिटिक्स की तरफ से भी खूब तारीफ मिली थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस फिल्म के लिए आभार जताते हुए कहा था कि सात साल पहले 2 दिसंबर 2011 को द डर्टी पिक्चर रिलीज हुई और इसने मेरी जिदंगी बदल दी।

विद्या ने  लिखा इमोशनल पोस्ट

विद्या बालन ने आगे लिखा कि जब भी लोग मुझसे पूछते हैं कि आपने यह कैसे किय़ा तो मुझे नहीं पता होता है कि मैं क्या कहू। शायद इसलिए क्योंकि मिलन लुथारिया ने इसे मेरे लिए आसान बना दिया था। उन्होंने इससे मुझे बाहर निकाला और में बस यही चाहती थी कि सिल्क के साथ न्याय करुं और जो विश्वास एकता कपूर ने मुझमें दिखा था मैं उसपर खरी उतरूं।

एकता कपूर के शो से शुरुआत

बता दें कि विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के शो हम पांच से की थी। इस शो में वह पांच बहनों में से एक थीं जो चश्मा लगाकर कॉलेज जाया करती  थी। वह पाचों बहनों में सबसे सीधी और भोली रहती हैं। आगे चलकर यही भोली भाली लड़की सिल्क स्मिता बन जाएगी किसने सोचा था। विद्या बालन ने हम पांच और द डर्टी पिक्चर लिए एकता कपूर को बधाई दी।

जानदार थी फिल्म

इस फिल्म में विद्या के साथ तीन हीरो थे। नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म के हीरो का रोल निभाया था जो सिल्क को सिर्फ बंद कमरे में अपनाता है और बाहर की दुनिया में शादी शुदा रहता है। इसके बाद उनके छोटे भाई का रोल तुषार कपूर ने निभाया था जिसे सिल्क से प्यार हो जाता है, लेकिन सिल्क की हरकतों की वजह से वह उसे छोड़ देता है। फिल्म में तीसरा अहम किरदार था इमरान हाशमी का जो फिल्म में डॉयरेक्टर इब्राहिम के किरदार में थे। पहले उससे सिल्क से नफरत होती है और फिर धीरे धीरे वह सिल्क के करीब हो जाता है।

फिल्म में तीनों कलाकारों के साथ विद्या ने जमकर रोमांस किया था। हालांकि सबसे ज्यादा सुर्खियां उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के साथ रोमांस करके बटोरीं थी। इस फिल्म का निर्देशन मिलन लुथारिया ने किया था। फिल्म में जब भी कोई इंटीमेट सीन देना होता था, कमरे की भीड़ हटा दी जाती थी जिससे विद्या का दिक्कत ना हो। फिल्म में बहुत से ऐसे डॉयलाग थे जो लोगों को बहुत पसंद आए। यह फिल्म आज भी अपने आप में बहुत खास है।

यह भी पढ़ें :

Back to top button