दिलचस्प

भूलकर भी इस दिन बाल कटवाने से हो सकती है कई परेशानी, जानिए यह अहम खबर

भारत में जितने धर्म उतने नियम कानून बनाए गए हैं लेकिन हिंदू धर्म में सबसे ज्यादा नियम होते हैं. इस धर्म में नहाने, खाने, सोने और मरने-जीने से जुड़े कई नियम बनाए गए हैं जिसे लोग शास्त्रों में लिखा है इस नाम पर फॉलो करते हैं. इस बात का जिक्र वास्तु और शास्त्र दोनों में लिखा है कि व्यक्ति के शरीर में बाल ऐसा अंग है जिसके जरिए हम किसी को भी अपने वश में कर सकते हैं और ये बाल ही हैं जो हमारे हिस्से में अच्छे-बुरे दिन लाता है. हमें बालों को सही दिनों में काटना चाहिए जिससे हमारे घर या जीवन पर इसका बुरा असर नहीं पड़े. भूलकर भी इस दिन बाल कटवाने से हो सकती है कई परेशानी, इस दिन को अच्छे से अपने दिमाग में नोट कर लीजिए क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको बहुत सी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं जो आपके आने वाले जीवन के लिए सही नहीं होता.

भूलकर भी इस दिन बाल कटवाने से हो सकती है कई परेशानी

हम अनपे परिवार में सुख और शांति को बनाए रखने के लिए कई प्रयास करते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि हम कुछ ऐसा कर जाते हैं और हमारे घर में कलह या परेशानी जन्म ले लेती हैं. ऐसे में आपको शास्त्रों के हिसाब से चलना चाहिए क्योकि यहां पर हमारे हित की वो बातें लिखी होती हैं जो हमें पता नहीं होती और कभी-कभी हमारे घर के बड़े भी इस बारे में नहीं जान पाते. वैसे तो जीवन के कुछ नियम वास्तु में भी लिखे हैं और ज्योतिष भी बताते हैं जिनपर ध्यान देना जरूरी हो जाता है. इन बातों को ना मानने वाले कई तरह से परेशान रहते हैं और घर में भी कुछ समस्याएं जन्म ले लेती हैं. वास्तु में भी बाल काटने के दिनों के बारे में लिखा है और ज्योतिष भी बताते हैं कि कुछ ऐसे दिन हैं जिसमें व्यक्ति को ना बाल कटवाने चाहिए और ना ही पुरुषों को दाढ़ी बनानी चाहिए. अगर आपके घर में कलह ने या किसी परेशानी ने जन्म लिया है तो इसका मतलब आपके घर में कोई तो है जो वास्तु के इन नियमों का पालन नहीं कर रहा है. शास्त्रों और वास्तु में लिखी बातों के अनुसार गुरुवार और मंगलवाल को बाल नहीं कटवाना चाहिए ऐसा करने से घर में परेशानी जन्म लेती है और आपका जीवन भी इससे प्रभावित होता है. इन दिनों में शेविंग करना भी वर्जित है इस बात का पुरुषों को खास ख्याल रखना चाहिए.

इन दिनों के अलावा जिस व्यक्ति का उस जन्मदिन हो और उसी दिन बालों को वो कटवाते हैं या फिर शेविंग करते हैं तो इसका उल्टा असर उस व्यक्ति की आयु पर पड़ता है. इस बात का जिक्र वास्तु में भी है और शास्त्र भी कहते हैं कि जिस व्यक्ति का जन्मदिन हो और उस दिन वो अपनी हेयरकटिंग और शेविंग करता है तो उस व्यक्ति की उम्र घट जाती है और उसकी अकाल मृत्यु होने का प्रतिशत बढ़ जाता है.

Back to top button