राशिफल

Rashifal 1 December 2018: दिसंबर महीने के पहले ही दिन चमकेगी इन चार भाग्यशाली राशियों की किस्मत

आज दिसंबर महीने का पहला दिन है साथ ही शनिदेव का भी वार है। आज का दिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत खास है। आज कुछ राशियों के ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल में परिवर्तन हो रहा है जिससे आज महीने के पहले दिन ही चार राशि वालों की किस्मत चमकने के योग बन रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 1 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आज आप सब की मदद करेंगे तो भविष्य में आपको जरूरत पड़ने पर मदद मिल जाएगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से आप के वेतन में बढ़ोतरी संभव है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आज भावनात्मक रूप से या वित्तीय रूप से जोखिम न लें। धैर्य की आवश्यकता होगी। व्यापार में आपको अत्यधिक मुनाफा होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज महीने का पहला दिन है और आज से आप आपको नई योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा जो आपकी तरक्की में अहम भूमिका निभाएगा। परिवार का साथ बना रहेगा। पुराने मित्रो से मुलाकात हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा। आज किसी को भी उधार देने से बचें चाहें वह कितना भी करीबी क्यों न हो। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा भी काफी बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए कारगर होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से अच्छी बातचीत हो सकती है। स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। आपकी वर्षों से अधूरी पड़ी मनोकामना आज शनिदेव की कृपा से पूर्ण होगी।विवेकपूर्ण कार्य लाभ देंगे। धनलाभ के आसार बनेंगे। रुके हुए कार्य बनेंगें जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बिताएंगें। शारीरिक प्रयास सफल हो सकता है। उत्साह से कार्य करने से लाभ होगा। कर्क राशि के जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कुछ चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार में सुख समृद्धि और पैसा बढ़ेगा। धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। महत्वपूर्ण मामलों में दोस्तों से बातचीत हो सकती है। जिसका आपको पूरा फायदा मिलेगा। परिवारवालों के साथ अधिक समय बीतेगा आपका मन प्रसन्न रहेगा परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सच्चा प्यार पाने के लिए आपको अनेक प्रकार की कठिनाइयों और चुनौतियों से होकर गुजरना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भाग्य आपका अच्छा साथ देगा और आर्थिक रूप से किए गए प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। प्रबल धन लाभ का योग है। परिवारिक क्लेश आप के लिए सबसे परेशानी खड़ी कर सकता है। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। आपका जीवन आनंदित बना रहने वाला है। आज से आपकी कार्यशैली बेहतर होती चली जाएगी। कार्य से संबंधित कुछ नए विचार आपके दिमाग में आ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शनिदेव की कृपा से व्यापार में तरक्की मिलेगी और कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। परिवार मामलो में सुख की प्राप्ति होगी। पैसों को लेकर बन रही समस्या दूर होगी। आपकी इनकम बढ़ सकती है। दुर्घटना से संभलकर रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। अतीत में जिन लोगों के साथ आपने काम किया था, उनके साथ आज दोबारा काम करने का मौका मिल सकता हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। आज कुछ ज्यादा समय खर्च करके आप ऐसी आजीविका प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी उपलब्धि आगे चलकर लाभकारी साबित होगी। व्यक्तिगत रूप से अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना होगा। आज आपको कुछ नई योजनाओं का प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। आपके नौकरी और बिजनेस के मामले भी सुलझ सकते हैं। घर पर किसी खास मेहमान के आगमन हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नई ऊर्जा के साथ में काम करेंगे। आज का दिन अच्छा रहेगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। अपनी कार्य क्षमता और रचनात्मक प्रवृत्ति के कारण कारोबार में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज लड़ाई झगड़े से दूर रहे बेहतर होगा। आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी। आर्थिक योजना बनाना सरल होगा। धन सम्बन्धित लेन-देन में ध्यान रखें। जब आपसे राय पूछी जाए तो बिल्कुल भी संकोच न करें खुलें दिल से अपनी बात रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होने वाला है। आपके कौशल की अत्यधिक सराहना की जाएगी। नौकरी करने वाले लोगों को खास सलाह है कि वो आज अपने बॉस से न उलझें। यदि आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं, तो कोई आपको जो कहना है उसे सही तरीके से कहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गणेश जी कहते हैं आज आप मुश्किलों को पार करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर पाएंगे। प्रेमी वर्ग के लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। व्यवसाय के संबंध में यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो की फायदेमंद साबित होगा। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आपके परिवार में चल रही सभी समस्याएं तो आज दूर होंगी ही साथ में आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरी के क्षेत्र में चल रहा प्रयास आज सफल होगा, इससे आपके माता पिता को गौरव महसूस होगा। आकस्मिक धनलाभ होगा। अगर आप कई दिनों से नया वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो आज का दिन सही है। आय के साधनों में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आज आपकी सेहत ठीक रहेगी। उन लोगों के साथ मिलें जिन्हें आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं।

आपने Rashifal 1 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विश्वामित्र और मेनका की प्रेम कहानी , जब विश्वामित्र के तप को भंग करने धरती पर आईं मेनका

Back to top button