बॉलीवुड

आज हैं एक दूसरे के प्यार में पागल, लेकिन पहली मुलाकात थी कुछ ऐसी…

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल्स हैं जिनकी रियल लव स्टोरी भी फिल्मी ही लगती है। इन जोड़ियों ने अपनी लव स्टोरी को एक अलग पहचान दी। कुछ ने शादी कर ली तो कुछ अभी शादी करने वाले हैं। आपको बताते हैं उन कपल्स के बारे में जिनकी पहली मुलाकात की कहानी बेहद ही दिलचस्प हैं।

अजय देवगन-काजोल-

बॉलीवुड की सफल जोड़ियों में से एक अजय और काजोल की पहली मुलाकात भी बड़ी अनोखी थी। दरअसल अजय देवगन ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि जब पहली बार वो काजोल से मिले थे तो वो उन्हें बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी थीं।अजय ने बताया कि हलचल की शूटिंग के दौरान पहली बार दोनों की मुलाकात हुई, लेकिन काजोल अपने चुलबुले नेचर के चलते अजय को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। काजोल का चुलबुलापन और अजय का गंभीर स्वभाव ही एक दूसरे को पसंद आया और दोनों एक सक्सेजफुल कपल हैं।

 

शाहरुख खान-गौरी-

किंग खान और गौरी की पहली मुलाकात की कहानी किसी फिल्मी सीन से कम नहीं लगती। शाहरुख औऱ गौरी की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। शाहरुख को गौरी पहली नजर में ही भा गई थीं। गौरी किसी और के साथ डांस कर रहीं थीं, लेकिन शाहरुख को अच्छा नहीं लगा। शाहरुख इसके बाद हर रोज गौरी के साथ का इंतजार करने लगे, लेकिन गौरी उन्हें भाव ही नहीं देती थीं। हालांकि शाहरुख भी हार मानने वालों में से नहीं थीं। उन्होंने गौरी को अपनी दीवानगी दिखाई और अपना बना के ही माना। इनकी शादी को ले भी बहुत पापड़ बेलने पड़े थे।

 

रितेश-जेनिलिया-

बॉलीवुड की सबसे क्यूट जोड़ियों में से एक है रितेश और जिनेलिया की जोड़ी। रितेश और जिनेलिया की पहली मुलाकात हैदराबाद में फिल्म कुझे मेरी कसम के टेस्ट शूट के दौरान हुई। रितेश के पिता उस वकत महाराष्ट्र के सीएम थे। जिनेलिया को लगा कि रितेश भी अपने पिता की तरह नेता होंगे इसलिए वो उन्हें इग्नोर कर रहीं थीं। उन्हें लगा कि जैसे नेताओं में घमंड होता है कुछ ऐसे ही रितेश भी होंगे, लेकिन जब उन्होंने रितेश का हंसमुख अंदाज देखा तो उन पर फिदा हो गईं। दोनों ने दस साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली।

अमिताभ बच्चन- जया बच्चन-

सदी के महानायक अमिताभ और जया बच्चन की पहली मुलाकात की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। फिल्म गुड्डी के सेट पर पहली बार अमित जी और जया की मुलाकात हुई। अमिताभ तो जया को देखते ही फिदा हो गए, लेकिन जया को लंबे कद वाला ये स्टार बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। अमिताभ फिल्मों के दौरान उन्हें छिप छिपकर देखा करते थे। इसके बाद अमिताभ ने जया को प्रपोज कर दिया और कुछ वक्त बाद ही दोनों की शादी हो गई,वैसे इनकी शादी बहुत जल्दबाजी में हुई थी। हालांकि इनके रिश्तों में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन ये रिश्ता आज भी बेहद मजबूत है।

दीपिका-रनवीरः

बॉलीवुड में सफलता की गारंटी बनी दीपिका रनवीर की जोड़ी की पहली मुलाकात की कहानी भी बहुत मजेदार है। रणवीर ने बताया कि जब उन्होंने दीपिका को पहली बार देखा था तो वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं। रणवीर का जन्मदिन था और वो अपने माता पिता के साथ भोजन कर रहे थे। जब वो दीपिका के देखकर हाई करने के लिए आगे बढ़े तो खाने के वजह से उनके चेहरे पर रिएक्शन हो गया और दीपिका के सामने उनका फर्स्ट इंप्रेशन बिगड़ गया। इस कपल की हाल ही में जल्द शादी करने की खबरें सामने आ रही है।

 

Back to top button