बॉलीवुड

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं टीवी के ये सुपर स्टार्स, लेकिन किसी ने पहचाना तक नहीं

सितारे फिल्म इंडस्ट्री में हर दिन लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को शोहरत नसीब होती है. बॉलीवुड के किंग खान ऐसे ही एक कलाकार हैं जो अपने सपनों को उड़ान देने दिल्ली से मायानगरी मुंबई आये थे. शाहरुख़ खान ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन सबकी किस्मत शाहरुख़ खान जैसी नहीं होती. आज के टाइम में छोटे पर्दे पर काम करने वाला हर एक एक्टर बड़े पर्दे पर काम करना चाहता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि टीवी इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे बड़े पर्दे पर नजर आ चुके हैं. ये बात और है कि लोगों का ध्यान उन पर नहीं गया. फिल्म में नामचीन कलाकार होने की वजह से ये सितारे दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ नहीं खींच पाए. आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई तो दिए लेकिन फैंस की नजरों में नहीं आये.

करण वाही

करण वाही टीवी इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार हैं. वह कई सुपरहिट सीरियलों में काम कर चुके हैं. कुछ टाइम पहले आदित्य चोपड़ा और परिणीती चोपड़ा की फिल्म ‘दावत-ए-इश्क’ आई थी और इस फिल्म में करण वाही भी थे. इस फिल्म के गाने ‘शायराना’ में करण वाही परिणीती के संग रोमांस कर रहे थे.

सुमोना चक्रवर्ती

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में कपिल के साथ शादी के सपने संजोने वाली सुमोना चक्रवर्ती सुपरहिट फिल्म ‘बर्फी’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने इलियाना डिक्रूज़ की दोस्त का किरदार निभाया था.

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्होंने सुपरहिट सीरियल ‘उतरन’ में तपस्या का किरदार निभाया था. फिल्म ‘दबंग 2’ के गाने ‘दगाबाज़’ में रश्मि देसाई नजर आई थीं लेकिन शायद ही लोगों का ध्यान उन पर गया हो.

मौनी रॉय

सबको यही लगता है कि छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री मौनी रॉय ने फिल्म ‘गोल्ड’ से डेब्यू किया है. लेकिन आपको बता दें फिल्म ‘गोल्ड’ से डेब्यू करने से पहले भी वह बड़े पर्दे पर काम कर चुकी हैं. फिल्म ‘रन’ के गाने ‘नहीं होना नहीं होना’ में मौनी रॉय दिखाई दी थीं.

जेनिफ़र विंगेट

जेनिफ़र विंगेट का नाम छोटे पर्दे की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. आज उन्हें छोटे पर्दे की दीपिका पादुकोण कहा जाता है. आपको बता दें, जेनिफर विंगेट बॉलीवुड में अपना डेब्यू ‘लव किया और लग गयी’ से कर चुकी हैं लेकिन फिल्म फ्लॉप होने की वजह से उन्हें पहचान नहीं मिल पाई.

करण टेकर

करण टेकर भी टीवी इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार हैं. इन्हें आपने शाहरुख़ और अनुष्का की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में देखा होगा. फिल्म के गाने ‘चलते-चलते’ में करण टेकर नजर आये थे लेकिन शाहरुख़ के सामने उन्हें किसी ने भाव नहीं दिया.

संजीदा शेख

फिल्म ‘बागबान’ में संजीदा शेख छोटे से रोल में नजर आई थीं. लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली. पहचान उन्हें छोटे पर्दे ने ही दिलाई.

सना खान

सना खान बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं. इस शो से पहचान मिलने के बाद उन्होंने अपना लक फिल्म ‘जय हो’ में आजमाया. फिल्म में उन्होंने डैनी की बेटी का किरदार निभाया था.

करण पटेल

करण पटेल टीवी के मशहूर एक्टर हैं. सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में उनके द्वारा निभाया गया ‘रमन’ का किरदार बहुत फेमस हुआ था. करण ने फिल्म ‘सिटी ऑफ गोल्ड’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई थी.

पढ़ें: जब छोटे पर्दे के ये सितारे बने बड़े पर्दे के सुपरस्टार

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button