बॉलीवुड

जब छोटे पर्दे के ये सितारे बने बड़े पर्दे के सुपरस्टार

न्यूजट्रेंड बॉलीवुड डेस्कः टीवी को भले ही छोटा पर्दा कहा जाता हो, लेकिन इस छोटे पर्दे ने ही बॉलीवुड को कई बड़े स्टार दिए। पहले टीवी में काम करने वाले लोगों को बड़े पर्दे के स्टार जैसी तवज्जो नहीं दी जाती थी, लेकिन समय के साथ बाद बदली और अब बड़े पर्दे के स्टार भी अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए छोटे पर्दे का ही रुख करते हैं। फिल्म का प्रमोशन हो या कोई एड बड़े स्टार्स किसी भी शो या रिएलिटी शो में पहुंच जाते हैं। वैसे भी छोटे पर्दे और बड़े पर्दे में कोई कितना भी अतंर रखे, लेकिन सच तो ये है कि आज बॉलीवुड के कई दिग्गज जो स्टार बन गए वो उसू छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत किए थे। आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में।

शाहरुख खान-

किंग खान, बादशाह, रोमांस किंग और ना जानें किस नाम से हम शाहरुख खान को बुलाते हैं। आज शाहरुख खान जिस मुकाम पर हैं लोग वहां पहुंचने का सपना देखते हैं। शाहरुख खान को देखकर लोगों में हीरो बनने का सपना जागा क्योंकि उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था और उन्होंने फर्श से अपना ये सफर तैय किया है। उनके करियर की शुरुआत हुई थी छोटे पर्दे से। टीवी पर शाहरुख पहले फौजी और सर्कस नाम के सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। धीरे धीरे वो बड़े पर्दे पर पहुंच गए और आज शाहरुख किसी पहचान के मोहताज नहीं है।कौन जान सकता था कि छोटे पर्दे की भीड़ में दिखने वाला ये सितारा एक दिन देश की पहचान बन जाएगा।

विद्या बालन-

डर्टी पिक्चर कर लोगों का एंटरटेनमेंट करने वाली विद्या बालन ने भी अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। कॉमेडी शो हम पांच में एक बहन के किरदार में नजर आईं विद्या बालन उस वक्त वो शोहरत नहीं बटोर पाईं जो आज उनके हिस्से में है। शो हम पांच जबरदस्त हिट था, लेकिन 5 बहनों की भीड़ में विद्या की कोई पहचान नहीं बनी। इसके बाद जब विद्या ने बड़े पर्दे का रुख किया तो परीणीता बनकर उन्होंने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। आज विद्या का नाम हर किसी की जबान पर है।

प्राची देसाई-

बड़े पर्दे पर पहचान बनाने कि लिस्ट में प्राची देसाई का नाम भी आता है, लेकिन यहां मामला अलग है। प्राची ने बड़े पर्दे पर जब अपनी पहचान बनाई उससे पहले वो छोटे पर्दे की क्वीन बन चुकी थीं। सीरियल कसम से में बानी के किरदार से घर घर में पहचान बनाने वाली प्राची को बॉलीवुड में अच्छा मौका मिला और उन्होंने रॉक ऑन और वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई जैसी सुपरहिट फिल्म का वो हिस्सा बनीं।

यामी गौतम-

छोटे पर्दे पर सीरियल के साथ साथ फेयर एंड लवली एड शो से लोगों के दिल में बस जाने वाली यामी गौतम भी छोटे पर्दे पर अच्छी पहचीन बनी चुकी थीं और इसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे का रुख किया। उनकी फिल्म विक्की डोनर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसके साथ ही वो वरुण धवन के साथ बदलापुर और ऋतिक के साथ काबिल में नजर आईं जो सारी फिल्में सुपरहिट रहीं।

सुशांत सिंह राजपुत-

सुशांत के करियर की शुरुआत भी छोटे पर्दे के हिट शो पवित्र रिश्ता से की थी। उनकी और अंकिता की जोड़ी को शो में बहुत पसंद किया गया। सुशांत भी टीवी के हॉट एक्टर में से एक माने जाते थे फिर उन्होंने बड़े पर्दे का रुख किया और उन्हें फिल्म मिली काई पो चे जो दर्शकों को पसंद आई। इसके बाद शुद्ध देसी रोमांस और पीके जैसी बड़ी फिल्म में काम करने के बाद आज सुशांत बड़े पर्दे का बड़ा नाम बन चुके हैं।

Back to top button