बॉलीवुड

बॉलीवुड में नहीं टिक पाए हिट फिल्म से डेब्यू करने वाले ये 10 सितारे, एक ने तो दिए थे ब्लॉकबस्टर

स्कूल के दिनों में मेरी एक दोस्त हुआ करती थी जो हमेशा फर्स्ट आती थी. स्कूल के सभी टीचर्स और स्टूडेंट उसकी तारीफ करते नहीं थकते थे. वह सबकी चहेती थी. लेकिन जैसे-जैसे हम आग बढ़े उसकी रैंकिंग फिसलती गयी. धीरे-धीरे वह टॉप से बिलकुल नीचे आ गयी. 12वीं तक आते-आते उसका नाम क्लास के सबसे कमजोर बच्चों में शामिल हो गया. अब उसे कोई नहीं जानता था. ऐसा ही हाल हुआ है बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स के साथ. बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं जिनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही लेकिन एक फिल्म करने के बाद वह ऐसे गायब हुए जैसे वह कभी इंडस्ट्री में थे ही नहीं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने शुरुआत तो सुपरहिट फिल्म से की लेकिन बाद में फ्लॉप फिल्में देने के बाद धीरे-धीरे वह इस इंडस्ट्री से गायब हो गए.

भूमिका चावला

भूमिका चावला सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में नजर आई थीं. ये उनकी पहली डेब्यू फिल्म थी. भूमिका की पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई और वह रातोंरात स्टार बन गयीं थीं. लेकिन इस फिल्म के बाद उन्हें कोई अच्छी फिल्म नहीं मिली और एक-दो फिल्मों में काम करने के बाद वह साइड रोल में नजर आने लगीं. कई सालों से वह किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं.

ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ से की थी. ये फिल्म साल 2001 में आई थी. इसके बाद वह संजय दत्त के साथ सुपरहिट फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में भी नजर आयीं. इन दो फिल्मों के अलावा उन्हें बॉलीवुड में कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली. आखिरी बार वह साल 2013 में आई फिल्म ‘ब्लू माउंटेन’ में दिखी थीं.

हिमेश रेशमिया

एक समय में लोग हिमेश रेशमिया के गानों को पागलों की तरह सुनते थे. काफी लोगों ने तो उनके स्टाइल को भी कॉपी करना शुरू कर दिया था. हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘आप का सुरूर’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही लेकिन उनकी बाकी फिल्में फ्लॉप रही.

गायत्री जोशी

गायत्री जोशी साल 2004 में शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘स्वदेस’ में उनके अपोजिट नज़र आई थीं. स्वदेस हिंदी सिनेमा जगत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने एक बेहद ही सिंपल पढ़ी-लिखी लड़की का किरदार निभाया था जो गांव में रहकर वहां के बच्चों को पढ़ाती है. यह गायत्री की पहली और आखिरी फिल्म थी.

सोनल चौहान

सोनल चौहान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पारी की शुरुवात इमरान हाश्मी के साथ फिल्म ‘जन्नत’ से की थी. उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. लेकिन इसके बाद वह हिट फिल्में देने में नाकामयाब रहीं और इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन हैं. शमिता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में आई सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ से की थी. हालांकि ये मल्टीस्टारर फिल्म थी लेकिन लोगों को शमिता का काम पसंद आया था. इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. आखिरी बार वह 2007 में आई फिल्म ‘हरी पुत्तर’ में दिखी थीं.

पाओली दाम

पाओली दाम बंगाल की मशहूर अभिनेत्री हैं. पाओली ने फिल्म ‘हेट स्टोरी’ में अपने हुस्न के जलवे बिखेरे थे. उन्होंने फिल्म में बोल्ड सींस दिए थे जिस वजह से फिल्म की टीआरपी बढ़ी थी और फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में कुछ ख़ास सफलता हासिल नहीं हुई.

भाग्यश्री

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली भाग्यश्री एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. भाग्यश्री और सलमान की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. एक फिल्म करने के बाद वह फिल्मों से गायब हो गयीं वहीं सलमान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं.

उपेन पटेल

अब्बास मस्तान की फिल्म ’36 चाइना टाउन’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले उपेन पटेल को बेस्ट डेब्यू का आइफा अवार्ड मिला था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट थी. इसके बावजूद उपेन को कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली.

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल ने सलमान खान के साथ हिट फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. स्नेहा को बॉलीवुड में सलमान खान ही लेकर आये थे. स्नेहा की तुलना उस समय में ऐश्वर्या राय से की जाती थी. फिल्म में अच्छी एक्टिंग करने के बावजूद उन्हें बॉलीवुड में कुछ खास सफलता नहीं मिली.

पढ़ें-बॉलीवुड के सुल्तान ने जब किया था डेब्यू तब ये 5 अभिनेत्रियां थी बच्ची, अब इनसे करते हैं रोमांस

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close