Rashifal 10 November 2018: आज से शुरू होगा 5 राशियों का शुभ समय, मिलेगी हर परेशानी से मुक्ति

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। हम कुछ ऐसी राशियों के बारे में बता रहे हैं जिनका शुभ समय आज से शुरू होने जा रहा है इन राशि के जातकों को हर परेशानी से मुक्ति मिलेगी। तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 10 November 2018

Rashifal 10 November 2018

Rashifal 10 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। जीवनसाथी आप पर पूरी तरह से समर्पित रहेगा, सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। आपका आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। मित्रजन आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। नई नौकरी मिलने की सम्भावना हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। खूब प्रशंसा मिलेगी। पैसों का फायदा होने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने का योग बन रहा है। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। आय की क्षेत्र में दिन बहुत बढि़या हैं और भाग्य वृद्धि के लिए भी दिन उतम हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा। कार्यस्थल पर आपको कई मौके मिलेंगे, इनका लाभ उठाएं। परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। व्यापार में अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। आर्थिक मामलों में मनचाही सफलता हासिल होगी। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप आज चिडचिडा महसूस कर सकते हैं। ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके जो भी काम रुके हुए हैं सब पूरे हो जाएंगे। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें। खास लोगों से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। कोर्ट-कचहरी के मामले में दूर रहें। विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। लवमेट के साथ दिन अच्छा बीतेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएगी। आपको अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपके रुके हुए कार्य जल्द पूरे होंगे। व्यवसायी वर्ग विदेशों में अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव आप करेंगे। वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेगे। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।Rashifal 10 November 2018

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Rashifal 10 November 2018

Rashifal 10 November 2018

आज यात्रा करना आपके लिए आनंद गायक रहेगा। यात्रा करते समय वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। परिवार और मित्रों के सहयोग के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। आप अपने मन को परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हमेशा कुछ नया कार्य करने की कोशिश करें। आपकी आर्थिक दशा में भी बढ़ोतरी होगी। वाद-विवाद को टालिएगा। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के लोग जो व्यापार से जुड़े हैं उन की आर्थिक स्थिति तेजी से सुधरेगी। जिस कारण आप अपने कारोबार और व्यापार को बढ़ा पाएंगे। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। जल्दबाजी न करें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। विदेश से खुशखबरी मिल सकती है। वाद-विवाद से दूर रहें। समझदारी से काम लें। परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है। भगवान भोलेनाथ की कृपा से धन प्राप्ति होगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। व्ययवृद्धि होगी धनु राशि के लोग कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार लाएंगे। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिल सकता है। वाहन खरीदने का विचार हो सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

मकर राशि वालों के लिए निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। विवाद और विरोध से बचें। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फायदा पहुँचाएगी।Rashifal 10 November 2018

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे जो आपके लिए बेहद लाभकारी रहेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। दूसरों की बात गंभीरता से सुने। विवाहितों के लिए दिन शानदार रहने वाला है। अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे।अपनी इच्छा से किसी की मदद भी कर सकते हैं। आज इस कार्य को मन लगाकर करेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों को आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। कोई महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिल सकती है। इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी हो सकती है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। जिसके कारण इन लोगों के परिवारों में आज खुशियों भरा माहौल बना रहेगा।

आपने Rashifal 10 November 2018 का सभी राशियों का पढ़ा। आप को Rashifal 10 November 2018  कैसा लगा, कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रास्ते में पड़ी यह 6 चीजों को भूलकर भी मत लांघना, वरना आ सकती है बड़ी मुसीबत