रिलेशनशिप्स

कहीं आप भी तो पहली डेट पर नहीं करते ये 5 गलतियां, जानिए इनके बारे में और बचिए

प्यार, इश्क और मोहबब्त सोशल मीडिया से शुरु होकर फोन से गुजरते हुए मुलाकात की पहली सीढ़ी चढ़ती है. इस पहली सीढ़ी को पार करना आसान नहीं होता, इसे पार करने के लिए बहुत पहली डेट जरूरी होती है और इसी में बहुत से लोग गलतियां कर डालते हैं. पहली डेट में जितनी एक्साइटमेंट होती है उतनी ही व्यक्ति नर्वस भी होता है. पहली बार की इस हड़बड़ाहट में पार्टनर्स कोई ना कोई गलतियां जरूर कर देते हैं और जब ऐसी गलतियां होती हैं तो बनने वाले रिश्ते में रिस्क हो जाता है कि यह आगे चलेगा या फिर वो वहीं पर आपको टाटा-बाय-बाय बोल देंगे. वो कहते हैं ना ‘फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन’ और इसे व्यक्ति को अच्छा रखना चाहिए फिर चाहे बाद में कैसे भी रहें आपका पार्टनर आपको पसंद करेगा ही करेगा. कहीं आप भी तो पहली डेट पर नहीं करते ये 5 गलतियां, इन गलतियों के कारण कभी-कभी रिश्ता आगे बढ़ने में कई परेशानियां हो सकती हैं.

कहीं आप भी तो पहली डेट पर नहीं करते ये 5 गलतियां

लड़का हो या फिर लड़की, पहली डेट हर किसी के लिए बहुत खास होती है. इसे खास बनाने के लिए आपको पैसा भी खर्च करना होता है और अपना बिहेवियर भी अच्छा रखना होता है. अगर आप सच में उस रिश्ते को लेकर सीरियस हैं तो पहली डेट में इन गलतियों को करने से बचें.

कुछ झूठी और कुछ सच्ची बातें

अक्सर पहली डेट पर कपल्स अपने बारे में जो भी बातें करते हैं तो उसमें कुछ सच और ज्यादा झूठी बातें बताते हैं. अपनी पिछली जिंदगी के बारे में आपको अपने पार्टनर को साफ-साफ पहले ही बता देना चाहिए. अगर वो चाहें तो आपके साथ रिश्ता आगे बढ़ाएंगे नहीं तो ज्यादा बात आगे नहीं बढेगी. बातचीत से पहले अपने पार्टनर का स्वभाव भी परख लें अगर वो हमेशा संदेह भेर रहते हैं तो उनसे बातचीत करने में सावधानी बरतें और रिश्ता आगे बढ़ाने के बारे में भी सोच लें.

बढ़ा-चढ़ा कर बात करना

पहली डेट पर ज्यादातर कपल्स एक-दूसरे को इंप्रेस करने के चक्कर में कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा भी करने लगते हैं. इस बातचीत में वो ये भूल जाते हैं कि सामने वाले शख्स को कभी ना कभी पता चल ही जाना है. आमतौर पर लोग अपनी सैलरी को लेकर, अपने दोस्तों को लेकर, अपने परिवार के मेंबर्स को लेकर या फिर अपनी बुरी आदतों को लेकर कुछ ना कुछ झूठ बोल देते हैं जिसका अंजाम बाद में ये होता है कि पार्टनर में एक व्यक्ति पर धोखेबाजी का इल्जाम लग जाता है.

ज्यादा खुलापन नहीं दिखाना चाहिए

पार्टनर्स में किसी को भी खुलापन ज्यादा पसंद नहीं होता है खासकर लड़कियों को. डेट पर जाते समय बहुत ज्यादा खुलापन दिखाने पर आपका बेड़ा गर्ग हो सकता है, ऐसा ना करके अगर आप सिर्फ उनकी पसंद या नापसंद पर ही बात करें तो अच्छा रहेगा. डेट पर लड़की को ले जाते समय लड़की की तारीफ करना नहीं भूलें और फिर चाहे वो तारीफ उनके व्यवहार की हो या फिर उनके ड्रेसिंग सेंस की हो. लड़की के सामने ज्यादा स्टाइल मारना भी अच्छा नहीं होता क्योंकि वो आपकी इस बात पर ज्यादा ध्यान देती हैं.

ज्यादा पर्सनल भी ना हों

अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो सबसे पहले हल्की-फुल्की बात से शुरुआत कर सकते हैं. उन्हें ऐसा ना लगे कि आप उनका इंटरव्यू ले रहे हैं. उनसे ज्यादा पर्सनल होकर सवाल नहीं पूछें और आप उनकी अच्छी आदतों के बारे में बात जरूर कर लें.

Back to top button