रिलेशनशिप्स

बॉयफ्रेंड की इन आदतों को सबसे ज्यादा नापसंद करती हैं लड़कियां, अपनी ये आदतें बदल लें जल्द से जल्द

बिना किसी रिश्ते के इंसान का जीवन बड़ा ही बोरिंग हो जाता है। जब इंसान किसी रिश्ते से बंधा होता है तो उसके ऊपर कई तरह की जिम्मेदारियाँ होती हैं। वह उन्ही जिम्मेदारियों को निभानें के लिए कई तरह के काम करता है। जब वह किसी रिश्ते में नहीं बंधा होता है तो उसका जीवन बड़ा ही अस्त-व्यस्त होता है। उसे किसी चीज की परवाह नहीं होती है। इस वजह से वह कई बार जीवन में भटक भी जाता है। रिश्ते हमें जीवन के सही मायनें सिखाते हैं।

विश्वास की कमी से दम तोड़ देता है हर रिश्ता:

आज के समय में प्रेम का रिश्ता निभाने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लगभग हजार कोई किसी ना किसी से प्रेम के रिश्ते में बंधा होता है। यह रिश्ता पूरी तरह से विश्वास के ऊपर टिका होता है। जैसे ही विश्वास डगमगाया, रिश्ता भी टूटनें के कगार पर आ जाता है। कुछ कपल्स ऐसे भी होते हैं जो छोटी-छोटी बातों पर ब्रेकअप कर लेते हैं। भले ही रिश्ता किसी एक की गलती से क्यों ना टूटे, दुःख दोनों को होता है।

रिश्ते बनानें में काफी समय लगता है, लेकिन उसे टूटनें में जरा भी समय नहीं लगता है। कई बार गलती दोनों तरफ से होती है तो कई बार गलती सिर्फ एक ही ही होती है। चाहे जो भी हो लेकिन ऐसे बात-बात पर रिश्ता तोड़ देना समझदारी की बात नहीं होती है। रिश्ता टूटनें के पीछे कई बार लड़कों की कुछ आदतें भी होती हैं, जो लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं होती है। अगर आपके अन्दर भी वो आदतें हैं तो जितना जल्द हो सके उन आदतों को बदल लें, वरना आपना रिश्ता भी खतरे में पड़ जायेगा।

लड़कों की ये आदतें बिलकुल भी पसंद नहीं होती लड़कियों को:

*- कई बार कुछ लड़के कोई फैसला लेते समय अपने पार्टनर से सलाह भी नहीं लेते हैं। वह हर फैसला खुद ही ले लेते हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें ही सिर्फ फैसला लेने का हक़ है। लड़कों की यह आदत किसी भी लड़की को पसंद नहीं होती है। किसी भी रिश्ते में कोई भी काम दोनों की सहमती से हो तो ज्यादा बेहतर होता है।

*- कुछ लोग अपने पार्टनर से भी बद्तमीजी से बात करते हैं। सबको अपना आत्मसम्मान प्यारा होता है, ऐसे में अगर आप लड़कियों से बदतमीजी से बात करेंगे तो उन्हें आपकी यह हरकत बिलकुल भी पसंद नहीं आएगी। ऐसे लड़के जीवन में कभी भी किसी लड़की की इज्जत नहीं कर पाते हैं।

*- कुछ लड़कों की आदत होती है कि वह अपने प्यार का इजहार खुलकर नहीं करते हैं। वह अपने रिश्ते के बारे में सबसे छुपाकर रखते हैं, यहाँ तक की वह अपने सबसे करीबी को भी इसके बारे में नहीं बताते हैं। लड़कियां ऐसे लोगों से दूर ही रहती हैं, जो छुपकर प्यार करना जानते हैं।

*- लड़कियों को ऐसे लड़के भी पसंद नहीं आते हैं जो हर समय खुद की ही तारीफ़ करते हैं और उनकी बातों को ध्यान से नहीं सुनते हैं।

*- कई लड़कों की आदत होती है कि वह लड़कियों से शारीरिक सम्बन्ध बनानें के बाद तुरंत ही सो जाते हैं। जबकि लड़कियां उसके बाद भावनात्मक बातें करना पसंद करती हैं। ऐसा ना करनें वाले लड़कों के साथ वह रिश्ता नहीं रखना चाहती हैं।

Back to top button