राशिफल

क्या आप जानते हैं आपके घर के इस कोनें में छुपा हुआ है धनवान व्यक्ति बननें का राज

आज के समय में किसी चीज का कोई महत्व हो ना हो लेकिन धन-दौलत और रूपये-पैसे का बहुत ज्यादा महत्व है। आज जिसके पास पैसा नहीं है, उसका जीवन बड़े ही कष्ट में गुजरता है। इसलिए आज हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके पास खूब सारा पैसा हो। लेकिन सच्चाई यह भी है कि केवल चाहने भर से ही किसी के पास सब कुछ नहीं हो जाता है। उसके लिए व्यक्ति को कुछ करना भी पड़ता है।

वास्तुशास्त्र में छुपा है आपकी हर परेशानी का हल:

हर व्यक्ति धनवान बननें के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता है। कई लोग अपने प्रयास में सफल हो जाते हैं, जबकि कई लोग जीवनभर प्रयास करनें के बाद भी असफल ही रहते हैं। ऐसे में व्यक्ति अपने जीवन में काफी भटक जाता है। वास्तुशास्त्र में आपके जीवन की हर परेशानियों का हल छुपा हुआ है। थोड़ा सा ध्यान देकर आप धनवान बन सकते हैं और जीवन के हर सुख को प्राप्त कर सकते हैं।

बाथरूम की वजह से बन सकते हैं धनवान:

कम ही लोग यह जानते हैं कि उनके धनवान बननें का राज उनके बाथरूम में छुपा हुआ है। जी हाँ आप बिलकुल सही सुन रहे हैं, आपका बाथरूम आपको धनवान, काफी धनवान बना सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव हो सकता है कि कोई अपने बाथरूम की वजह से धनवान बन सकता है। आज हम आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आये हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार आपको बाथरूम में बस कुछ बातों का ध्यान रखनें की आवश्यकता है। उसके बाद आपको जीवन में धनवान बननें से कोई नहीं रोक सकता है।

बाथरूम सम्बन्धी इन बातों को रखें ध्यान में:

*- वास्तुशास्त्र में नीले रंग के महत्व को बताया गया है। नीले रंग के प्रयोग से घर में सुख-शांति बनी रहती है और गृहक्लेश से मुक्ति मिलती है। अगर बाथरूम में बाल्टी रखनी हो तो किसी और रंग की नहीं बल्कि नीले रंग की ही बाल्टी रखें। बाल्टी को कभी भी खाली ना रखें, उसमें हमेशा पानी भरकर ही रखें।

*- अपने बाथरूम को घर के अन्य हिस्से की तरह ही साफ-सुथरा रखना चाहिए। बाथरूम से नहाकर निकलनें के बाद उसे सुखा दें। जो लोग अपने बाथरूम को गीला रखते हैं उन्हें जीवन में हमेशा धन की कमी से जूझना पड़ता है।

*- बाथरूम उपयोग करनें के बाद उसका दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए। ऐसा ना करनें पर पुरे घर में नकारात्मक उर्जा फैल जाती है। अगर आपका बाथरूम आपके बेडरूम से जुड़ा हुआ है तो बीच में पर्दा जरुर लगायें। बेडरूम और बाथरूम में अलग-अलग तरह की उर्जा रहती है, जो पर्दा ना लगानें पर आपस में टकराती रहती हैं। जो बहुत ज्यादा अशुभ माना जाता है।

*- बाथरूम के दरवाजे के सामने भूलकर भी आईना ना लगायें। अगर ऐसा हुआ तो बाथरूम से निकलनें वाली नकारात्मक उर्जा टकराकर वापस घर में चली जाती है, जिससे घर की शांति भंग होनें का खतरा रहता है।

*- जब भी बाथरूम में पानी की जरुरत हो तभी नल खोलना चाहिए। जब जरुरत ना हो तब नल को बंद करके रखें। ऐसा माना जाता है कि फालतू पानी बहानें से आपका धन भी ऐसे ही बिना वजह खर्च हो जाता है। जीवन में व्यक्ति को धन सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ता है।

Back to top button