राजनीतिसमाचार

राम के दर्शन के बाद ठाकरे ने भरी हुंकार, बोलें ‘मंदिर नहीं बना तो सरकार नहीं बनेगी’

राम मंदिर के निर्माण की मांग को लेकर लाखो की संख्या में अयोध्या नगरी पहुंचे रामभक्त के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भरी हुंकार। जी हां, जहां एक तरफ रामभक्त मंदिर निर्माण के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सियासी पार्टियां अपनी रोटियां सेंकती हुई नजर आ रही है। रविवार को अयोध्या में धर्मसभा आयोजित किया गया है, जिसमें वीएचपी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ उद्धव ठाकरें भी मौजूद हैं। धर्म सभा को लेकर अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दो दिन के अयोध्या दौरे पर हैं। जी हां, रविवार को उद्धव ठाकरे ने अपनी फैमिली के साथ रामलला के दर्शन किये। रामलला के दर्शन करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस बार पहले मंदिर बनेगा, वरना फिर से सरकार नहीं बनेगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई से भारी संख्या में शिव सैनिक लेकर आएं है, जिनकी मांग राम मंदिर निर्माण को लेकर अटल है। बता दें कि अयोध्या में करीब लाखों लोगों की भीड़ जमा हो चुकी है, जिसकी वजह से चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं।

मंदिर नहीं बना, तो सरकार भी नहीं बनेगी

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बोलें कि यह सरकार मजबूत है, क्योंकि पूरे बहुमत के साथ है, ऐसे में अगर यह सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो फिर कौन बनाएगा? शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर मोदी औ योगी मिलकर मंदिर नहीं बना सकते हैं, तो अब उनकी सरकार भी नहीं बनेगी। बीजेपी को चेताते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो भी मंदिर बनेगा, लेकिन बीजेपी की वापसी नहीं होगी।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मैं किसी छिपे हुए एजेंडे के साथ अयोध्या नहीं आया हूं, बल्कि पूरे देश की भावना प्रकट करने आया हूं। इसके अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि आखिर हम कब तक इंतजार करते रहेंगे, दिन महीने साल गुजर गए लेकिन मंदिर नहीं बन रहा और मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि मंदिर था है और रहेगा, लेकिन मंदिर तो दिख नहीं रहा है, ये सब बस राजनीति करते हैं, जोकि बेहद दुखद है, लेकिन अब मंदिर बनकर रहेगा।

Back to top button