बॉलीवुड

इन स्टार्स की हेयरस्टाइल की कॉपी करने लगे थे लोग, तीसरे नंबर का आज भी बरकरार है जादू

बॉलीवुड ने सिर्फ फिल्मों से मनोरंजन औऱ संदेश देने का काम ही नही किया है बल्कि ट्रेंड  बनाया और ट्रेंड बदला भी है। बॉलीवुड में कई बार ऐसी फिल्में और और ऐसे किरदार सामने आए जिन्होंने आम जनता पर बहुत गहरा प्रभाव डाला। इनमें से कितने ही किरदार ऐसे थे जिनकी हेयर स्टाइल तक आम जनता ने कॉपी कर ली। कभी गजनी स्टाइल तो कभी तेरे नाम स्टाइल और लोगों पर ये खुमार लंबे समय तक चला। ऐसा पहले के वक्त में ज्यादा होता आया है जब लोग उनके फैशन और हेयर स्टाइस के दीवाने हो गए और कॉपी कर लिया।आपको बताते हैं ऐसे स्टार के बारे में जिन्हें पब्लिक ने किया कॉपी।

साधना

गुजरे जमाने की हिट हिरइन थीं साधना जिनके बालों की स्टाइल की दुनिया दीवानी थी। उस वक्त की सभी औरतें साधना की तरह ही बाल की स्टाइल रखना चाहती थीं। उनकी हेयरस्टाइल का नाम ही पड़ गया था साधना कट । पीछे बंधे बाल और आगे हल्के से गिरे चार बाल किसी भी महिला की खूबसरती में चार चांद लगे देते थे। सिर्फ 70 के दशक मे ही नही बल्कि उसके आगे भी महिलाओं ने लंबे समय तक अपने बालों की स्टाइल ऐसी ही रखी।

अमिताभ बच्चन

बिग बी अपने ऊंचे कद काठी के लिए काफी पसंद किए जाते थे। उनके बालों की सबसे बड़ी खासियत थी कान के पास निकले खत। उनकी यह हेयरस्टाइल लड़कों के बीच उस वक्त काफी फेमस हुई थी। नाई की दुकान में जाकर लोग ऐसे ही लंबे खत रखने लगे। बिग ने कई फिल्मों में अपना यह लुक बरकरार रखा था।

संजय दत्त

अपनी नशीले आंखों और दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले संजय दत्त ने भी अपने हेयरस्टाइल से लड़कों को प्रभावित किया था। उस वक्त तक कोई भी हीरो गर्दन के नीचे तक गिरे हुए बाल नहीं रखता था, लेकिन जब संजय दत्त ने ऐसा किया तो लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं। लड़को ने भी फिर बाल बढ़ाने शुरु कर दिए।

काजोल

इस लिस्ट में बबली गर्ल काजोल का नाम भी शामिल है। काजोल ने वैसे तो लगभग सारी फिल्मों में साधारण तरे के बाल रखे, लेकिन कुछ कुछ होता हैं में ब्वॉयज कट के साथ हेयर बैंड वाला स्टाइल लड़कियों को बहुत पसंद आया। उस समय तक ज्यादा से ज्यादा लड़कियां अपने स्कूल और कॉलेज में वैसी ही हेयर स्टाइल करके जाने लगी थीं।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने अपनी हेयर स्टाइल से जादू सा कर दिया था। उनकी हेयरस्टाइल लड़कों के बीच बहुत ज्यादा फेमस हुआ था।  मांग के बीच से दोनों तरफ चेहरे पर बाल वाली स्टाइल हर किसी की फेवरेट बन गई। लोगों को यह हेयरस्टाइल इतनी पसंद आई थी की बच्चों तक ने यह हेयरस्टाइल कॉपी कर ली थी।

शाहरुख खान

शाहरुख के तो हर चार्म के लोग दीवानें थे। उनकी सबसे ज्यादा हेयरस्टाइल पसंद की गई तो वह थी पोनीटेल स्टाइल। फिल्म डॉन के लिए शाहरुख ने यह हेयरस्टाइल अपनाई थी और फिर हर कोई डॉन बनने के लिए ऐसी ही हेयरस्टाइल करने लगा था। लोगों ने इसके लिए अपने बाल बढ़ाए थे।

यह भी पढ़ें

Back to top button